विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस विधायक का तंज, कहा- BJP ने जनता के लिए नहीं भाजपाइयों के लिए बनाया है यह बजट

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के विष्णु देव साय सरकार के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने आज अपना पहला बजट पेश किया है जिसको लेकर बालोद विधानसभा क्षेत्र की विधायक संगीता सिन्हा ने तीखी  प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जहां-जहां पर BJP के विधायक है सिर्फ उन्हीं इलाकों को विकास कार्यों की सौगात दी गई है और हमारे बालोद को पूरी तरह नज़रअंदाज़ किया गया है. यह सब इसलिए क्योंकि बालोद जिले के तीनों विधानसभा सीटों में कांग्रेस के विधायक हैं.

Read Time: 5 min
कांग्रेस विधायक का तंज, कहा- BJP ने जनता के लिए नहीं भाजपाइयों के लिए बनाया है यह बजट

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के विष्णु देव साय सरकार के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने आज अपना पहला बजट पेश किया है जिसको लेकर बालोद विधानसभा क्षेत्र की विधायक संगीता सिन्हा ने तीखी  प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जहां-जहां पर BJP के विधायक है सिर्फ उन्हीं इलाकों को विकास कार्यों की सौगात दी गई है और हमारे बालोद को पूरी तरह नज़रअंदाज़ किया गया है. यह सब इसलिए क्योंकि बालोद जिले के तीनों विधानसभा सीटों में कांग्रेस के विधायक हैं. लेकिन यहां जनता सब देख रही है. पहला बजट कुछ खास नहीं रहा. यह जनता और सरकार के बीच दूरी बनती हुई बजट है क्योंकि सीधे-सीधे जनता किसी सरकार की योजना से जुड़ पाए, ऐसा इस बजट में देखने को नहीं मिला है. उन्होंने महतारी वंदन योजना पर छत्तीसगढ़ की डिप्टी सीएम के बयान को लेकर भी आलोचना की है. विधायक ने कहा कि यह छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ वासियों का नहीं बल्कि भाजपा और भाजपाइयों के लिए बनाया गया बजट है. 

"पहले तो दिखाए सब्जबाग, फिर वादे से मुकरी BJP"

विधायक संगीता सिन्हा ने कड़े शब्दों में कहा कि पहले कहा गया था कि महतारी वंदन योजना का लाभ सभी को मिलेगा और कलेक्टर की पत्नी को भी मिलेगा. सरकार में आज डिप्टी सीएम रहे उनके नेताओं ने ऐसा बयान दिया था लेकिन आज इतने मापदंड तय किए गए हैं जिसको पूरा कर पाना हर एक महिला के लिए संभव है. केवल वह चुनावी वादे थे और अब ऐसा है कि मापदंड के मुताबिक, हर महिला इसके लिए पात्र साबित नहीं हो पा रही है.

Latest and Breaking News on NDTV



"घर-घर जाकर भराए थे फार्म, अब थोपे इतने नियम "

विधायक संगीता सिन्हा ने कहा कि चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता प्रत्येक घरों में यह महतारी वंदन योजना के फॉर्म लेकर पहुंचे थे हर एक महिलाओं से यह फॉर्म भराया गया था  लेकिन आज कहा जा रहा है कि एक परिवार से केवल एक ही महिला को इसका लाभ मिलेगा. यह केवल चुनावी षड्यंत्र था जिसके जल में लोग फंस गए हैं अब इतने सारे नियम शर्त व कानून बताई जा रहे हैं कि महिलाएं परेशान हैं, यहां तक की महिलाएं जब आवेदन करने सेंटरों में पहुंच रहे हैं तो उन्हें 10 रुपए से लेकर 50 रुपए तक अतिरिक्त खर्च कर फार्म खरीदने पड़ रहे हैं. साथ ही कार्यालय के चक्कर भी काटने पढ़ रहे हैं. 

"विधवा महिलाओं के साथ BJP ने किया भेदभाव"

"विधवा महिलाएं जिन्हें पेंशन के रूप में पहले से 500 रुपए की राशि मिलती थी, उसे महतारी वंदन योजना में मर्ज किया जा रहा है. यह विधवा महिलाओं के साथ पूरी तरह भेदभाव है. उन्होंने कहा कि अब जब 1000 रुपए प्रति माह देने की बारी आ रही है. तो विधवा महिलाओं के 500 रुपए काटकर केवल उन्हें 500 रुपए के लिए पात्र बनाया जा रहा है. क्या यह महिलाओं के अधिकार छीनने वाली सरकार नहीं है? मैं इसकी कड़ी आलोचना करती हूं."

विधायक संगीता सिन्हा 

बालोद विधानसभा क्षेत्र

छत्तीसगढ़ बजट पर फायर बालोद विधायक 

भारतीय जनता पार्टी की सरकार में बालोद में बेहतर प्रदर्शन करने में सरकार फैल रही है कांग्रेस की सरकार थी तो बालोद को भर भर कर विकास कार्य दिए गए अब जब भाजपा की सरकार आई है और जिले में तीनों विधायक कांग्रेस के हैं तो बालोद जिले के लोगों के साथ भेदभाव किया जा रहा है यह विधायकों नहीं अपितु बालोद की जनता के साथ भेदभाव है जनता सब देख और समझ रही है पहले ही बजट में सरकार की मंशा स्पष्ट हो चुकी है कि जहां-जहां अपने लोग हैं वहां-वहां ही विकास कार्य किए जाएं.

MLA संगीता सिन्हा ने बजट पर BJP को घेरा 

विधायक संगीता सिन्हा ने कहा कि कारपोरेट सेक्टर को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से से आत्मानंद स्कूलों को बंद किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार ने गरीब वर्ग को अच्छी शिक्षा देने के लिए आत्मानंद स्कूल शुरू किए थे. इसकी गुणवत्ता के चलते कई निजी विद्यालय बंद होने के कगार पर थे. अभी तो सरस्वती शिशु मंदिर भी बंद होने के कगार पर था जिसे बचाने और निजी विद्यालयों को लाभ देने के लिए आत्मानंद स्कूलों को बंद कराया जा रहा है. इससे पता चलता है कि यह सरकार गरीब वर्ग के साथ नहीं बल्कि कॉरपोरेट सेक्टर के लोगों के साथ है. 

ये भी पढ़ें - MCB जिले में कहां है विकास? गड्ढे का पानी पीने को मजबूर कारीमाटी गांव के आदिवासी, इनकी गुहार सुनने वाला कोई नहीं!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close