विज्ञापन
Story ProgressBack

Bilaspur: 3 दिन में पीलिया और डायरिया के मिले 37 केस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Bilaspur News: तारबाहर क्षेत्र में 35 से अधिक लोगों में पीलिया और डायरिया की पुष्टि हुई है. दरअसल, अमृत मिशन के तहत खूंटाघाट का दूषित पानी का सप्लाई हो रहा, जिसका पानी पीने से लोग बीमार हो रहा हैं.

Read Time: 2 min
Bilaspur: 3 दिन में पीलिया और डायरिया के मिले 37 केस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Jaundice and Diarrhea in Bilaspur: धूप व लू के तेवर कड़े हो गए हैं. इससे लोग बीमार होने लगे हैं. इधर, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) के डीपूपारा और तारबहार में पीलिया (Jaundice) और डायरिया (Diarrhea) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मची हुई है. दरअसल, बीते तीन दिनों में डायरिया और बुखार की चपेट में आने के बाद 37 मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें से कई बच्चे भी शामिल हैं. 

गंदा पानी पीने से फैला पीलिया और डायरिया

बता दें कि बिलासपुर शहरी क्षेत्र में भीषण गर्मी के बीच अमृत मिशन के तहत गंदे पानी की सप्लाई हो रही है, जिसका गन्दा पानी पीकर लोग बीमार पड़ गए हैं. दरअसल, खूंटाघाट डेम से डीपूपारा, तारबहार और आसपास के क्षेत्र में पानी का सप्लाई हो रहा है. वहीं सप्लाई का पानी पीने के बाद लोग बीमार होने लगे.

37 मरीजों में पीलिया और डायरिया की हुई पुष्टि

चौंकाने वाली बात ये है कि बीते तीन दिनों में 35 से अधिक लोग बीमार हुए हैं, जिन्हें उल्टी व दस्त की समस्या है. हालांकि बीमार पड़ने के बाद इलाज के लिए पीड़ित अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने भी प्रारंभिक जांच में दूषित पानी पीने की वजह से बीमार होने की आशंका जताई. इसके बाद पीलिया और डायरिया की जांच की गई. इस जांच के बाद 37 मरीजों में पीलिया और डायरिया की पुष्टि हुई है. फिलहाल सभी मरीजों को उपचार के लिए शहर के सिम्स हॉस्पिटल और अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

स्वास्थ्य विभाग ने चलाया सर्वे अभियान

इधर, पीलिया और डायरिया का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने टीम गठित कर शहर के चिन्हांकित जगहों पर सर्वे अभियान चलाया.

ये भी पढ़े: SC ने MP सरकार को लगाई फटकार, 10 लाख जुर्माने के साथ महिला को नियुक्त करने का दिया आदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close