विज्ञापन
Story ProgressBack

बिलासपुर: महिला के पेट से निकला 10 किलो का ट्यूमर, 9 महीने की लग रही थी गर्भवती, सिम्स के डॉक्टर्स ने दिया जीवनदान

Tumor removed from woman stomach: बिलासपुर सिम्स के डॉक्टर्स ने ग्रामीण महिला के पेट से 10 किलो से ज्यादा वजन का ट्यूमर निकाला है. सिम्स के स्त्री रोग विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर संगीता रमन जोगी के नेतृत्व में टीम ने ये सफल ऑपरेशन किया.

Read Time: 2 mins
बिलासपुर: महिला के पेट से निकला 10 किलो का ट्यूमर, 9 महीने की लग रही थी गर्भवती, सिम्स के डॉक्टर्स ने दिया जीवनदान

बिलासपुर के सिम्स अस्पताल को एक बड़ी कामयाबी मिली है. निजी अस्पतालों के चक्कर काटकर आखिरी में सिम्स अस्पताल पहुंची एक ग्रामीण महिला को नया जीवनदान मिला है. सिम्स के डॉक्टर्स ने ग्रामीण महिला का सफल ऑपरेशन कर पेट से 10 किलो से ज्यादा वजन का ट्यूमर निकाला है. सिम्स के स्त्री रोग विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर संगीता रमन जोगी के नेतृत्व में टीम ने सफल ऑपरेशन किया. अब महिला मरीज स्वस्थ्य है. 

वहीं सफल ऑपरेशन कर एक गरीब मरीज को नया जीवनदान देने के लिए कलेक्टर अवनीश शरण और सिम्स के डीन  डॉ. केके सहारे ने डॉक्टरों, नर्सों और सहयोगी टीम को बधाई दी है.

लगनी बाई का हुआ  सफल ऑपरेशन

बिलासपुर के चिल्हाटी के रहने वाली लगनी बाई (35 वर्ष) पिछले एक साल से पेट की समस्या से परेशान थी. वहीं बीते 4 महीनों से पेट में सूजन आ गया था और ये लगातार बढ़ता ही जा रहा था. निजी अस्पताल में जांच कराया तो पेट में ट्यूमर निकला. कई अस्पतालों में दिखाने के बाद भी उसे उचित लाभ नहीं मिल पाया. ट्यूमर इतना बढ़ चुका था कि वो 9 महीने की गर्भवती लग रही थी. इसता ही नहीं महिला को सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी. साथ ही कई अन्य परेशानियां बी सामने आने लगी, जिसके बाद वो सिम्स के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में भर्ती हुई.

सभी जरूरी जांच के बाद शनिवार, 18 मई को सिम्स में क्रिटिकल ऑपरेशन किया गया. इश ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट से 10 किलो वजन का ट्‌यूमर निकाल, जो उसके अंडाशय में था.

किसने किया महिला का ऑपरेशन

ऑपरेशन स्त्री व प्रसूति रोग विभागाध्यक्ष डॉ संगीता रमन जोगी ने किया. उनकी टीम में डॉ सोमा बैंकट कोटा, डॉ. दुर्गा कौशिक, डॉ. वर्णिका पाण्डेय, डॉ प्राची तिवारी समेत दूसरे स्टाफ शामिल थे. डॉक्टर राकेश निगम विभागाध्यक्ष ऐनेस्थिसिया और उनकी टीम ने भी इस ऑपरेशन में बड़ा योगदान दिया है.

ये भी पढ़े: Paris Paralympic Games के लिए भिंड की पूजा ओझा का चयन, कायकिंग कैनोइंग में लेंगी हिस्सा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MCB जिले के गांव की हालत खराब, एक घंटे में निकल रहा है सिर्फ एक बाल्टी पानी...जलावर्धन योजना और बोर बने सफेद हाथी
बिलासपुर: महिला के पेट से निकला 10 किलो का ट्यूमर, 9 महीने की लग रही थी गर्भवती, सिम्स के डॉक्टर्स ने दिया जीवनदान
lok sabha election results Counting votes begins 11 seats Chhattisgarh first trend come shortly.
Next Article
lok sabha election results:  छत्तीसगढ़ में 11 सीटों पर मतगणना शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा आज
Close
;