विज्ञापन
Story ProgressBack

बेमेतरा फैक्ट्री विस्फोट के लिए कांग्रेस ने बीजेपी को बताया जिम्मेदार, सीएम ने जांच कराने की कही बात

Bemetara Blast: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज ने बेमेतरा हादसे को लेकर बीजेपी को घेरा है. बैज ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस हादसे के पीछे बीजेपी जिम्मेदार है.

Read Time: 3 mins
बेमेतरा फैक्ट्री विस्फोट के लिए कांग्रेस ने बीजेपी को बताया जिम्मेदार, सीएम ने जांच कराने की कही बात
फोटो - फेसबुक

PCC Chief Deepak Baij on Bemetara Factory Blast: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा जिले (Bemetara) में बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट के मामले में कांग्रेस ने सरकार (CG Government) पर सवाल उठाते हुए इसके लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जिम्मेदार ठहराया है. उधर, प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chhattisgarh CM) ने घटना की जांच कराने व पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा की है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) ने कहा कि घटना के 24 घंटे बाद भी सरकार मरने वालों के बारे में कोई आंकड़ा नहीं जारी कर रही है. उन्होंने सवाल किया कि सरकार आखिर छुपाना क्या चाहती है?

बैज ने कहा कि इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों पर अब तक एफआईआर भी नहीं हुई. इससे इस संदेह को बल मिलता है कि सरकार किसी को बचाने के लिए कार्रवाई में देरी कर रही है. उन्होंने सरकार से घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.

CM साय ने सख्त कार्रवाई की कही बात

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि इसके लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि अब तक मलबे से एक शव बरामद किया गया है और 10 लोग लापता हैं. उनकी तलाश की जाएगी. मुख्यमंत्री ने पीड़ितों के लिए मुआवजे की भी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि हर एक मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. सीएम ने यह भी कहा कि फैक्ट्री मालिक से भी पीड़ितों की मदद कराई जाएगी.

हादसे में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका

बता दें कि 25 मई को बेमेतरा के बारूद फैक्ट्री में एक बड़ा विस्फोट हुआ था. हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के मरने की आशंका है. धमाके के कारण चार मंजिला इमारत ढह गई थी. इसके मलबे में 10 से ज्यादा मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. रेस्क्यू ऑपरेशन में मजदूरों के शरीर के अलग-अलग हिस्से मिल रहे हैं. जहां विस्फोट हुआ, वहां करीब 15-20 फीट का गड्ढा बन गया है.

यह भी पढ़ें - MP के जल स्रोतों के संरक्षण और पुनर्जीवन के लिए सरकार चलाएगी विशेष अभियान, CM यादव ने दी जानकारी

यह भी पढ़ें - किर्गिस्तान से रतलाम लौटे छात्र पुष्पेंद्र सिंह, बेटे को गले लगाकर पिता ने सरकार को कहा 'Thankyou'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh News: राजस्थान में बंधक बनकर काम कर रहे युवकों को छुड़ाने में सफल रहा प्रशासन, कैबिनेट मंत्री नेताम ने की मुलाकात
बेमेतरा फैक्ट्री विस्फोट के लिए कांग्रेस ने बीजेपी को बताया जिम्मेदार, सीएम ने जांच कराने की कही बात
Election Results 2024 BJP Leads in Chhattisgarh and congress with one seat
Next Article
CG Election Results 2024: 10 सीटों पर भाजपा तो एक सीट पर कांग्रेस आगे, जानें कितना है वोट्स का अंतर
Close
;