विज्ञापन
Story ProgressBack

Kyrgyzstan Crisis: किर्गिस्तान से रतलाम लौटे छात्र पुष्पेंद्र सिंह, बेटे को गले लगाकर पिता ने सरकार को कहा 'Thankyou'

Indian Student returned From Kyrgyzstan: किर्गिस्तान में विदेशी छात्रों पर हो हमले को देखते हुए भारतीय छात्रों की सुरक्षित घर वापसी के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने प्रयास शुरू किए, जिसके बाद छात्रों की सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित हो सकी. किर्गिस्तान में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के हजारों छात्र वहां पढ़ाई कर रहे थे. 

Read Time: 3 mins
Kyrgyzstan Crisis: किर्गिस्तान से रतलाम लौटे छात्र पुष्पेंद्र सिंह, बेटे को गले लगाकर पिता ने सरकार को कहा 'Thankyou'
किर्गिस्तान से लौटे छात्र पुष्पेंद्र सिंह से लिपट गए पिता

Indian Student returned From Kyrgyzstan: किर्गिस्तान में भारतीय छात्रों पर हमलों की खबरों के बीच मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकारों के प्रयासों से वहां पढ़ने गए छात्र घर लौटने लगे हैं. रविवार को रतलाम जिले पुष्पेंद्र सिंह सरकार के प्रयासों से अपने घर पहुंचे. सुरक्षित घर पहुंचने पर पुष्पेंद्र सिंह का परिवार ने जमकर स्वागत किया. 

किर्गिस्तान में विदेशी छात्रों पर हो हमले को देखते हुए भारतीय छात्रों की सुरक्षित घर वापसी के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने प्रयास शुरू किए, जिसके बाद छात्रों की सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित हो सकी. किर्गिस्तान में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के हजारों छात्र वहां पढ़ाई कर रहे थे. 

किर्गिस्तान में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था रतलाम का छात्र

किर्गिस्तान में भारतीय समेत विदेशी छात्रों पर हो रहे हमलों से वहां रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्र परेशान है और उनकी सुरक्षा को लेकर परिवार परेशान है. ऐसे में रतलाम के छात्र पुष्पेंद्र सिंह कल रतलाम लौट आए. रतलाम पहुंचकर पुष्पेदर ने बताया कि वो वहां विदेशी छात्रों पर हो रहे हमलों से डर गए थे.

किर्गिस्तान में भारतीय समेत विदेशी छात्रों पर हमले का वीडिया वायरल

गौरतलब है किर्गिस्तान में विदेशी छात्रों पर हमले का एक वीडियो वायरल हुआ था, जो डरा देने वाले थे. रतलाम पहुंच छात्र पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि किर्गिस्तान में विदेशी छात्रों पर हमले की घटना के बाद उसने अपने पिता से संपर्क किया और उसके बाद उनकी किर्गिस्तान से सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित हो सकी.

अपने परिवार के बीच किर्गिस्तान से लौटे छात्र पुष्पेंद्र सिंह

अपने परिवार के बीच किर्गिस्तान से लौटे छात्र पुष्पेंद्र सिंह

छात्र पुष्पेंद्र सिंह समेत 180 छात्र किर्गिस्तान से वापस लाए गए मध्य प्रदेश 

पुष्पेंद्र सिंह के मुताबिक किर्गिस्तान के हालात साझा  करने के बाद उनके पिता ने रतलाम के विधायक और प्रदेश में कैबिनेट मंत्री चेतन कश्यप से मुलाकात कर मामले से अवगत कराया, जिसके बाद रतलाम सहित पूरे मध्य प्रदेश के 180 छात्रों को किर्गिस्तान से भारत लाए जा चुके हैं. छात्र के परिवार ने पीएम मोदी सहित अन्य नेताओ को धन्यवाद किया है.

किर्गिस्तान में फंसे हैं छत्तीसगढ़ के 500 से अधिक छात्र, डिप्टी सीएम ने बात

गौरतलब है किर्गिस्तान में फंसे छत्तीसगढ़ के 500 से अधिक छात्रों की सुरक्षित घर वापसी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार प्रयासरत हैं. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने किर्गिस्तान मे फंसे कुछ स्टूडेंट्स से फोन पर बात की है और छात्रों की सुरक्षित घर वापसी के लिए लिस्ट बना ली गई है. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि जल्द उनकी सुरक्षा को लेकर कवायद की जाएगी.

ये भी पढ़ें-किर्गिस्तान में फंसे छत्तीसगढ़ के 500 स्टूडेंट्स, डिप्टी सीएम बोले, लिस्ट हो रही तैयार, जानें क्या है मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bulldozer Action in MP: मुरैना में गोवंश हत्या व Beef मिलने के बाद आरोपियों के यहां चला बुलडोजर
Kyrgyzstan Crisis: किर्गिस्तान से रतलाम लौटे छात्र पुष्पेंद्र सिंह, बेटे को गले लगाकर पिता ने सरकार को कहा 'Thankyou'
X Ray Film Shortage in Betul District Hospital Reports Sent Via Phone
Next Article
सरकारी अस्पताल में एक्सरे फिल्म का टोटा ! फोन में दी जा रही रिपोर्ट
Close
;