विज्ञापन
Story ProgressBack

Balodabazar Violence: घटना को लेकर कांग्रेस ने किया कई जगहों पर प्रदर्शन, सामने रखी ये मांग

Chhattisgarh News: हिंसक घटना के बाद प्रदेश कांग्रेस आए दिन सरकार पर हमला बोल रही है. मंगलवार, 18 जून को धमतरी और गरियाबंद में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया.

Read Time: 3 mins
Balodabazar Violence: घटना को लेकर कांग्रेस ने किया कई जगहों पर प्रदर्शन, सामने रखी ये मांग
कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Congress on Balodabazar Violence: बलौदाबाजार में हुई आगजनी की घटना के बाद अब इसपर सियासत शुरू हो गई है. मामले को लेकर कांग्रेस (Congress) आए दिन भाजपा (BJP) पर और प्रदेश सरकार (State Government) पर सवाल खड़ी कर रही है. बीते दिनों भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे. अब, मंगलवार, 18 जून को प्रदेश के दो जिलों, धमतरी और गरियाबंद में घटना की आलोचना करते हुए प्रदर्शन किया. बता दें कि कुछ लोगों ने प्रशासनिक भवन के सामने प्रदर्शन करने के दौरान बालौदाबाजार एसपी और कलेक्टर कार्यालय को आग के हवाले कर दिया था.

गांधी मैदान में एक दिवसीय धरना

धमतरी जिले में कांग्रेसियों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन गांधी मैदान में किया गया. इसमें काफी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ ही धमतरी विधायक, सिहावा विधायक, नगर निगम महापौर, कांग्रेस जिलाअध्यक्ष, के साथ ही काफी संख्या में पदाधिकारी और प्रतिनिधि मौजूद रहे. कांग्रेसियों ने कांग्रेस भवन से लेकर गांधी मैदान तक भाजपा सरकार को कोसते हुए नारे लगाए.

धमतरी विधायक ओंकार साहू ने बलौदाबाजार में हुए घटना को लेकर कहा कि सतनामी समाज द्वारा शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया गया था. इस बीच भाजपा के कुछ उपद्रव्यों के द्वारा कलेक्ट्रेट और एसपी कार्यालय को जलाकर आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया था. धमतरी विधायक ओंकार साहू ने कहा कि जो भी दोषी है उस पर जांच कर उचित कार्रवाई होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें :- Ground Report: बच्चों की प्यास बुझाने में भी हुआ भ्रष्टाचार, बिना बिजली कनेक्शन के लगा दिया मोटर

पूर्व सांसद ने किया प्रदर्शन का नेतृत्व

बलौदाबाजार में हुई घटना को लेकर गरियाबंद कांग्रेस कमेटी ने जिले में धरना प्रदर्शन किया. इसका नेतृत्व पूर्व सांसद छाया वर्मा बिंद्रा ने किया. नवागढ़ के विधायक जनक राम ध्रुव ने कहा, 'कांग्रेस के पांच सालों में कहीं भी समाज में भेदभाव नहीं हुआ. इस तरह की घटनाएं नहीं हुई जो अब हो रही है. भाजपा शासन में कानून व्यवस्था चरमरा गई है. बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि कलेक्ट्रेट जल रहा था और अधिकारी पीछे के दरवाजे से भाग रहे थे. सतनामी समाज बाबा घासीदास जी को मानने वाले हैं और घासीदास जी का संदेश अहिंसा परमो धर्म का रहा है. इसके खिलाफ सतनामी समाज कभी भी हिंसक नहीं हो सकता ऐसा हम सभी लोगों का मानना है.

ये भी पढ़ें :- वाराणसी में PM Modi ने जारी की PM Kisan Nidhi की 17वीं किस्त, कहा-'दलहन-तिलहन में देश को बनाना है आत्मनिर्भर'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: टूरिस्ट डेस्टिनेशन अमृतधारा में बिजली गुल, ग्रामीण परेशान, पर्यटकों के लिए राह नहीं आसान
Balodabazar Violence: घटना को लेकर कांग्रेस ने किया कई जगहों पर प्रदर्शन, सामने रखी ये मांग
Dantewada Swachh Bharat Mission coordinator Devendra Jhari withdrew Rs 78 lakh forging the signatures CEO IAS Akash Chhikara 
Next Article
Exclusive: इस IAS अफसर के फर्जी दस्तखत कर गटक लिए 78 लाख रुपये, खुली पोल तो बुरी तरह नप गया ये समन्वयक
Close
;