विज्ञापन

CG: फरार थाना प्रभारी की कोर्ट ने खारिज कर दी अर्जी, इस मामले में दर्ज हुई है FIR 

CG News:  छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले के सिटी कोतवाली में थाना प्रभारी रहे निरीक्षक अमित तिवारी की अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. 

CG: फरार थाना प्रभारी की कोर्ट ने खारिज कर दी अर्जी, इस मामले में दर्ज हुई है FIR 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले के सिटी कोतवाली में थाना प्रभारी रहे निरीक्षक अमित तिवारी के खिलाफ कोतवाली पुलिस में ही मामला दर्ज हुआ है. उनके ऊपर वसूली के गंभीर आरोप लगे हैं.उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस उनकी तलाश कर रही है. वहीं अमित तिवारी गिरफ्तारी से बचने बलौदा बाजार के जिला एवं सत्र न्यायालय में अपनी अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की थी, जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया है.

ये है मामला

बलौदा बाजार जिले के बहुत चर्चित सेक्स एक्सटॉर्शन मामले में थाना प्रभारी रहे अमित तिवारी का नाम अब सामने आया है.जिस थाने में वे पदस्थ रहे उसी सिटी कोतवाली थाने में पुलिस उनके खिलाफ मामला दर्ज कर अब गिरफ्तारी के लिए तलाश कर रही है. बता दें कि सेक्स एक्सटॉर्शन का मामला बलौदा बाजार जिले में लंबे समय से चल रहा था.पत्रकारों के दबाव में आकर पुलिस मामले की जांच शुरू की थी. इस मामले में अब तक नेता,पुलिस,वकील,पत्रकार,व्यापारी और सेक्स वर्कर की गिरफ्तारी हो चुकी है.

ये हैं आरोप 

मामले में गिरफ्तार आरोपियों, प्रार्थियों के बयान और साक्ष्य के आधार पर अब थानेदार रहे अमित तिवारी को भी अभियुक्त बनाया गया है. सेक्स एक्सटॉर्शन करने के लिए सुनियोजित तरीके से आरोपियों के द्वारा शहर के नव धनाढ्य और व्यापारियों का चिन्हांकन कर सेक्स वर्कर से उनका संपर्क कराया जाता था, जिसके बाद का वीडियो बनाकर फोटो समाज में बदनाम करने ओर लोक लाज का भय दिखाकर मोटी रकम वसूल की जाती थी. साथ ही थाने में एफआईआर दर्ज नहीं करने के नाम पर प्रधान आरक्षक अंजोर सिंह मांझी और थाना प्रभारी अमित तिवारी ने वसूली की है. 

इनके खिलाफ दर्ज हुई है FIR

मामले का खुलासा होने के बाद से अब तक पुलिस इस मामले में 5 अलग-अलग एफआईआर दर्ज की है.वहीं इस मामले में अब तक थानेदार अमित तिवारी को छोड़कर वकील महान मिश्रा, भाजपा नेता और बलौदा बाजार के पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा का विधायक प्रतिनिधि रहे शिरीष पांडे, प्रधान आरक्षक अंजोर सिंह मांझी, टिफिन सेंटर संचालक लक्ष्मी केसरवानी, कथित पत्रकार आशीष शुक्ला, दलाल प्रत्युष मर्रेया, दुर्गा टंडन, रवीना टंडन, पुष्पमाला फेंकर, हीराकली बंजारे चतुर्वेदी को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें से प्रधान आरक्षक अंजोर सिंह मांझी, टिफिन सेंटर संचालक लक्ष्मी केसरवानी, कथित पत्रकार आशीष शुक्ला, पूर्व विधायक प्रतिनिधि शिरीष पांडेय वर्तमान में जेल में बंद हैं. जबकि निरीक्षक अमित तिवारी फरार हैं. 

ये भी पढ़ें नोटों के बंडल के साथ भाजयुमो के इस युवा नेता का Video Viral, पूर्व CM भूपेश ने कही ये बात

जशपुर हुआ था तबादला

सेक्स एक्सटॉर्शन मामले में एफआईआर होने से ठीक पहले ही निरीक्षक अमित तिवारी का तबादला बलौदा बाजार जिले से जशपुर जिले में हुआ था.जहां उन्हें पत्थलगांव थाना का प्रभारी बताया गया था. पत्थलगांव थाना प्रभारी रहते उनके खिलाफ मामला जांच में आया और पुलिस जब तक जांच पूरी करके कार्रवाई करती अमित तिवारी छुट्टी लेकर फरार होने में सफल हो गए. 

जमानत अर्जी में ये कहा 

बलौदा बाजार के जिला एवं सत्र न्यायालय में अपनी अग्नि जमानत अर्जी को प्रस्तुत कर अमित तिवारी ने कहा कि मामले में उनके खिलाफ पुलिस देर से FIR दर्ज की है वह निर्दोष हैं. मामले की सुनवाई प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश राकेश वर्मा की अदालत में हुई, जहां वसूली जैसे गंभीर अपराध को देखते हुए अदालत ने अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता, कैबिनेट की बैठक से पहले CM ने की घोषणा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
छत्तीसगढ़ में SI भर्ती का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने कहा- 15 दिन में रिजल्ट जारी करो
CG: फरार थाना प्रभारी की कोर्ट ने खारिज कर दी अर्जी, इस मामले में दर्ज हुई है FIR 
encroachment removal campaign Action against land mafia- FIR lodged 8 criminals distribution of government land Bilaspur Commissioner-SDM
Next Article
CG News: बिलासपुर में पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई, भू-माफियाओं के चंगुल से मुक्त हुई सरकारी जमीन
Close