विज्ञापन
Story ProgressBack

Baloda Bazar Voilence: बलौदा बाजार आगजनी मामले की जांच के लिए तीन डीएसपी अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस एसआईटी का गठन

Police SIT For Baloda Violence: बलौदा बाजार आगजनी और हिंसा की जांच के लिए तीन डीएसपी स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में 21 सदस्यीय पुलिस एसआईटी का गठन किया गया है. इसमें 7 टीआई, 8 एएसआई और 6 कांस्टेबल शामिल हैं.

Read Time: 2 mins
Baloda Bazar Voilence: बलौदा बाजार आगजनी मामले की जांच के लिए तीन डीएसपी अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस एसआईटी का गठन
फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के बलोदा बाजार Baloda Bazar) में हुई हिंसा की जांच के लिए सरकार (CG Government) ने पुलिस एसआईटी का गठन किया है. पुलिस एसआईटी का नेतृत्व तीन डीएसपी स्तर के अधिकारी करेंगे. इससे पहले सरकार ने बलोदा बाजार हिंसा पर बड़ा एक्शन लेते हुए मंगलवार देर रात जिले के एसपी और कलेक्टर का तबादला कर दिया था.

बलौदा बाजार आगजनी और हिंसा की जांच के लिए तीन डीएसपी स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में 21 सदस्यीय पुलिस एसआईटी का गठन किया गया है. इसमें 7 टीआई, 8 एएसआई और 6 कांस्टेबल शामिल हैं.

एसएसपी बलौदा बाजार द्वारा गठित पुलिस एसआईटी की टीम गत 10 जून को बलौदा बाजार में हुई हिसक घटना की जांच करेगी. 10 जून को हुई आगजनी और हिंसा की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कई युवक लाठी-डंडे के साथ तोड़-फोड़ करते हुए नजर आ रहे हैं और गाड़ियों को तोड़ते और पलटते हुए दिखाई दे रहे हैं.

अब तक हो चुके हैं 71 गिरफ्तार, बलौदा बाजार में धारा 144 लागू

बलौदा बाजार में आगजनी के बाद मंगलवार को धारा 144 लागू कर दी गई थी. एसपी सदानंद कुमार ने मंगलवार को जानकारी दी कि हिंसा के 74 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में 60 से ज्यादा शिकायती आवेदन पुलिस को मिले. पुलिस ने 40 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है.

एसपी ने बताया. फिलहाल बलौदा बाजार में हालात काबू में हैं

एसपी सदानंद कुमार ने के मुताबिक फिलहाल बलौदा बाजार में हालात काबू में हैं. प्रशासन ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है. इसके साथ ही शहर में कुल 10 जगह नाकाबंदी भी की गई है.

ये भी पढ़ें-Baloda Bazar Violence: हिंसा के बाद अधिकारियों पर गिरी गाज, सरकार ने देर रात बलौदा बाजार एसपी-कलेक्टर को हटाया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh News: भाजयुमो जिलाध्यक्ष और डॉक्टर की लड़ाई के बीच अब राजनीतिक सरगर्मी हुई तेज, प्रशासन के समझाने के बाद स्थगित किया प्रदर्शन
Baloda Bazar Voilence: बलौदा बाजार आगजनी मामले की जांच के लिए तीन डीएसपी अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस एसआईटी का गठन
Charan Das Mahant on EVM Hacking for Kanker lok Sabha Seat candidate in Manendragarh
Next Article
EVM को लेकर नेता प्रतिपक्ष महंत ने दिया बड़ा बयान, कहा-कांकेर से जीते हुए प्रत्याशी को हराया गया 
Close
;