विज्ञापन

Chhattisgarh: पिछले 25 सालों से कर रहे हैं पुल की मांग, नहीं हुई कोई सुनवाई

CG News: पुल को लेकर बालोद के लोग परेशान हैं. सरकार और प्रशासन से निराशा हाथ लगने के बाद अब गांव के लोग खुद से ही सड़क बना रहे है. 

Chhattisgarh: पिछले 25 सालों से कर रहे हैं पुल की मांग, नहीं हुई कोई सुनवाई
पुल के निर्माण न होने से लोगों को हो रही परेशानी

Balod News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालोद जिले के बोती गांव में लोग पुल के निर्माण की मांग कई सालों से कर रहे हैं, लेकिन अब तक उनकी मांग को लेकर कोई सुनवाई नहीं हुई है. गांव से लगे सेमरिया बोरी नाला में पुल की मांग कर रहे है, लेकिन आज तक मांग पूरा नहीं हुआ है. जिसके चलते लोगों को हर साल बारिश के बाद जिला मुख्यालय पहुंचने के लिए करीब 20 से 25 किलोमीटर अधिक दूरी तय करनी पड़ती है. ऐसे में परेशान होकर लोगों ने निर्णय ले लिया कि वे खुद ही सड़क बनाएंगे.

लगा चुके हैं कई बार गुहार

ग्रामीण इस नाले की समस्या को लेकर कई बार शासन, प्रशासन, मंत्री और नेता के दरवाजे खटखटा चुके हैं. लेकिन, इनकी समस्या कम होते दिखाई नहीं दे रही है. हर साल बारिश के बाद इस गांव से गुजरने वाली मुख्य सड़क बंद हो जाती है, जिससे ग्रामीणों को अपने दोपहिया वाहन तक इस नाले से निकलना मुश्किल हो जाता है. इस साल भी ऐसी ही स्थिति बन गई है. जिसके बाद यहां श्रम दान कर आवागमन के लिए नाले को व्यवस्थित करने में लगे हुए हैं. ग्रामीणों की माने, तो  आसपास के 25 गांव के ग्रामीणों का संपर्क इस नाले कि जर्जर स्थिति के कारण जिला मुख्यालय से टूट जाता है.

ये भी पढ़ें :- MP Modi Birthday News: यहां है पीएम मोदी का मंदिर, जन्मदिन पर भगवान की तरह हुई पूजा, वीडियो में देखें नजारा

नाले में बन जाती है बाढ़ की स्थिति

पुलिया न होने के कारण आसपास के स्कूल जाने वाले छात्रों को काफी दिक्कत होती है. इस नाले में बरसात में बाढ़ की स्थिति भी हो जाती हैं. ऐसे में गांव के लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन, मामले को लेकर प्रशासन भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है. वहीं, मामले में ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि इस पुल के निर्माण के लिए पिछली सरकार में स्वीकृति हुई थी, लेकिन सरकार बदलते ही वित्त विभाग ने पुराने कामों की स्वीकृति को रद्द कर दिया.

ये भी पढ़ें :- Guna News: हनुमान टेकरी चोरी मामले में पुलिस को मिली सफलता, राजस्थान के इस गांव से पकड़ा गया आरोपी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PMAYG: मोर आवास मोर अधिकार, छत्तीसगढ़ में इतने लोगों को मिली खुशियों की चाबी, CM साय ने कहा- आत्मिक संतोष है
Chhattisgarh: पिछले 25 सालों से कर रहे हैं पुल की मांग, नहीं हुई कोई सुनवाई
Two Relatives Take an 85 Lakh Loan! Cunning Plan Fails, Police Arrest the Mastermind
Next Article
2 रिश्तेदारों ने लिया 85 लाख का लोन ! शातिर दिमाग नहीं आया काम, अब पुलिस ने पकड़ा
Close