विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

बालोद: गड्‌ढों से परेशान लोगों ने अनोखे तरीके से किया विरोध, बीच सड़क पर काटा केक... फिर निकाली रैली

छत्तीसगढ़ के बालोद में स्थानीय लोगों ने सड़क के गड्ढे में केक काटकर और पौधे लगा कर बीएसपी प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही बाइक रैली निकालकर माइंस ऑफिस का घेराव किया.

Read Time: 5 min
बालोद: गड्‌ढों से परेशान लोगों ने अनोखे तरीके से किया विरोध, बीच सड़क पर काटा केक... फिर निकाली रैली
बालोद में सड़क मरम्मती को लेकर विरोध-प्रर्दशन
बालोद:

छत्तीसगढ़ के बालोद में बीएसपी प्रबंधन की उदासीनता के चलते शहर से माइंस की ओर जानी वाली सड़क खराब स्थिति में है. भारी वाहन चलने के कारण सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं. बार-बार बीएसपी प्रबंधन से मांग के बाद भी सड़क को मरम्मत नहीं कराया गया. वहीं अब गुस्साए स्थानीय लोगों ने सड़क के गड्ढे में केक काटकर और पौधे लगा कर बीएसपी प्रबंधन  के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही बाइक रैली निकालकर माइंस ऑफिस का घेराव किया. जिसके बाद मुख्य महाप्रबंधक बीआर गहरवार ने 25 सितंबर से सड़क मरम्मत का काम शुरू करने का आश्वासन दिया.

सड़क के गड्ढों में पहले केक काटा फिर बाइक रैली निकाली

स्थानीय लोगों ने बताया कि बीएसपी की अधिकांश सड़क काफी खराब स्थिति में है. इसे मरम्मत करने के लिए लंबे समय से बीएसपी प्रबंधन से मांग की जा रही थी, लेकिन कुछ नहीं किया. एक साल पहले लोगों ने सड़क मरम्मत को लेकर आंदोलन किया था. उस समय प्रबंधन ने जल्द काम कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन समस्या को अनदेखा किया गया. राजहरा व्यापारी संघ अध्यक्ष गोविंद वाधवानी व भाजपा नेता विशाल मोटवानी के नेतृत्व में पुराना बाजार से बाइक रैली निकालकर माइंस ऑफिस मेन गेट का घेराव कर दिया.

स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क पर गड्ढे होने से बरसात का पानी भर जाता है और इसके चलते गड्ढे दिखाई नहीं पड़ते. भारी वाहनों की लगातार आवाजाही के कारण लोगों को परेशानी हो रही है. सड़क को सुधारने की मांग करते रहे हैं, लेकिन सड़क का जीर्णोद्धार कार्य नहीं किया गया. .

उन्होंने बताया कि बीएसपी का ध्यान आकर्षित कराने के लिए लोगों ने पुराना बाजार शहीद वीरनारायण सिंह चौक से लेकर स्थानीय बीएसपी सीजीएम कार्यालय माइंस ऑफिस तक बाइक रैली निकाली. गड्ढों पर केक रखकर वादाखिलाफी का वर्षगांठ मनाते हुए केक कटिंग कर पौधे लगाए

dcv891gg

बीएसपी के विरोध में केक कटिंग कर लगाए गए पौधे.

सड़क कम और गड्डे ज्यादा हैं

बता दें कि नगर के पुराना बाजार जिसमें नगर पालिका परिषद दल्लीराजहरा के वार्ड क्रमांक 10, 18, 12, 13, 14, 15, 16, और 17 कुल 8 वार्ड एक साथ लगे हुए हैं. जहां की आबादी लगभग 10 हजार है और इस क्षेत्र के आमजनों के अलावा  बीएसपी प्रबंधन झरन दल्ली और दल्ली माइन्स की गाड़ियां और बीएसपी सुप्रीमों के अधिकारियों की आवाजाही रोजाना होती है. इसके बावजूद सड़क ही हालत दिन-दिनों और बदतर होती जा रही है.

ये भी पढ़े: ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक ने पत्नी अक्षता मूर्ति संग दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में की पूजा-अर्चना

विशाल मोटवानी ने बताया कि स्थानीय बीएसपी प्रबंधन की नजरअंदाजी और लापरवाही के चलते पुराना बाजार क्षेत्र की जनता आज अपने बदहाली के आंशु रो रहे हैं. लगभग 10 हजार से ऊपर की आबादी वाले क्षेत्र की जनता जो कि बीएसपी के मनमानी बेंच मार्क से ज्यादा उत्खनन करने से क्षेत्र की जनता प्रभावित है. उनका बीएसपी प्रबंधन द्वारा शोषण किया जा रहा है.

6snpnaj8

केक काट कर बीएसपी प्रबंधन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करते लोग

उन्होंने बताया कि क्षेत्र की जनता के लिए बीएसपी प्रबंधन जिम्मेदार नहीं दिख रहा है. लगातार लापरवाही बरती जा रही है और क्षेत्रीय जनता को जर्जर सड़क और गड्डों के बीच दुर्घटनाओं में छोड़ अपने अरबों की आमदनी में लगी है. जिला खनिज न्यास से विगत 4 वर्षों से प्राप्त राशि लगभग 417 करोड़ की राशि को जिला प्रशासन द्वारा अनावश्यक कार्यो में उपयोग कर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दी गयी. खनिज न्यास से प्राप्त राशि का 50% खनिज प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्य किया जाना है.

ये भी पढ़े: भारत - पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला आज... शाहीन आफरीदी से पाना होना पार

राजहरा व्यापारी संघ के अध्यक्ष गोविन्द वाधवानी ने बताया कि किसी अच्छे ठेकेदार को सड़क निर्माण की जिम्मेदारी दी जाए, क्योंकि पुराने ठेकेदार द्वारा सड़क को पूरी तरह भ्रस्टाचार के भेंट चढ़ा दिया गया था. उन्होंने बताया कि यदि 25 सितंबर तक पुराना बाजार की सड़कों का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया जाता है तो 26 सितंबर को बीएसपी प्रबंधन की सभी वाहनों को रोककर उग्र आंदोलन किया जाएगा, जिसकी सम्पूर्ण जवाबदेही बीएसपी प्रबंधन की होगी.

ये भी पढ़े: Aditya L1 ने बढ़ाया सूर्य की ओर एक और कदम, तीसरी बार सफलतापूर्वक बदली कक्षा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close