विज्ञापन

Chhattisgarh के इस जिले में हाइवे से सटे घर-दुकानों के टूटेंगे हिस्से , जानिए ये है प्लानिंग

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर जिले में सड़क चौड़ीकरण का काम किया जाना है. इसके लिए हाइवे के किनारे मकानों और दुकानों का हिस्सा टूटेगा. 

Chhattisgarh के इस जिले में हाइवे से सटे घर-दुकानों के टूटेंगे हिस्से , जानिए ये है प्लानिंग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर - कोरिया जिले में शहर से गुजरी एनएच 43 का चौड़ीकरण किया जाना है. शहरवासियों की मांग पर राजस्व विभाग ने एक बार फिर सर्वे का काम शुरू किया है। प्रशासन सड़क चौड़ीकरण के लिए मुख्य मार्ग पर नाप-जोख कर रही है। चौड़ीकरण में 100 से ज्यादा दुकानों के सामने के हिस्से टूटेंगे. एसडीएम, नगर पालिका व राजस्व विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में सर्वे किया जा रहा है. 

ये काम होंगे

शहर की मुख्य सड़क के चौड़ीकरण के लिए प्रशासन ने एनएच की तर्ज पर सड़क की चौड़ाई 60 से 80 फीट तक करने का निर्णय लिया है. अभी सड़क 30 से 40 फीट की है. चौड़ाई बढ़ाने के साथ फुटपाथ, सड़क के दोनों ओर नाली और डिवाइडर बनाया जाना है. पड़ोसी जिले सूरजपुर की तरह सेंट्रल लाइटिंग होगी. जिला मुख्यालय में सड़क चौड़ीकरण के लिए राजस्व अमले के नाप-जोख को शुरू होता देख शहरवासियों को उम्मीद है कि इस बार शायद चौड़ीकरण शुरू हो जाएगा. शहर में चौड़ीकरण नहीं होने से आए  दिन हाइवे पर जाम से लोगों को परेशानी होती है. 

चौड़ीकरण के लिए युवाओं ने भी लगातार अभियान चलाकर मांग की है. इसके लिए इस बार शहरवासियों का समर्थन भी है. हालांकि चौड़ीकरण को लेकर कुछ व्यापारियों का एक बार फिर विरोध शुरू हो गया है.

विरोध के कारण ही 7 साल में पांचवीं बार सर्वे किया जहां रहा है, लेकिन प्रक्रिया सर्वे से आगे नहीं बढ़ पाती है. जबकि शहरवासियों का यह मानना है कि चौड़ीकरण से ट्रैफिक जाम की समस्या दूर होगी. कलेक्टर चंदन त्रिपाठी ने चौड़ीकरण का जायजा लेते हुए जरूरी निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें 

दोनों ओर घर व दुकान का अतिक्रमण 

शहर के अलग-अलग हिस्से में प्रशासन की संयुक्त टीम ने एक बार फिर नाप-जोख और सर्वे की कार्रवाई शुरू की. इसमें सामने आया है कि 4 से 7 फीट तक कहीं-कहीं एनएच की जमीन पर अतिक्रमण है. सड़क के सेंटर से मार्किंग कार्य पहले ही हो चुका है. दोनों ओर घर और दुकान अतिक्रमण की सीमा में आ रहे हैं. राजस्व कर्मचारी दोनों ओर सेंटर से 30-30 फीट नापजोख कर मार्किंग कर रहे हैं. लोगों ने मुआवजे के साथ चौड़ीकरण की मांग की है, जिससे शहरवासियों को नुकसान न हो. 

ये भी पढ़ें कांग्रेस के विधायक भेजे गए जेल, 3 दिनों तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे, पुलिस ने बताई ये वजह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Navratri Special: मां के भक्तों के लिए खास है अष्टभुजी माता का ये मंदिर, जानें इसकी कहानी
Chhattisgarh के इस जिले में हाइवे से सटे घर-दुकानों के टूटेंगे हिस्से , जानिए ये है प्लानिंग
Jashpur News Youth Congress protested against BJP government demanding roads
Next Article
जशपुर न्यूज: सड़क की मांग को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, सरकार को दिया अल्टीमेटम
Close