विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2023

विधानसभा चुनाव 2023 : मोहम्मद अकबर के नेतृत्व में बनेगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, शिव डहरिया संभालेंगे चुनावी मैनेजमेंट

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में मंत्री मोहम्मद अकबर को चुनाव घोषणा पत्र समिति का चेयरमैन बनाया गया है. हालांकि इनके नाम की अनौपचारिक घोषणा पहले ही की जा चुकी थी.

Read Time: 2 min
विधानसभा चुनाव 2023 : मोहम्मद अकबर के नेतृत्व में बनेगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, शिव डहरिया संभालेंगे चुनावी मैनेजमेंट

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने समितियों के गठन का सिलसिला शुरू कर दिया है. इसके तहत ही चुनाव घोषणा पत्र समिति की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से समिति के चेयरमैन और सदस्यों के नाम शुक्रवार को घोषित किए गए. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में मंत्री मोहम्मद अकबर को चुनाव घोषणा पत्र समिति का चेयरमैन बनाया गया है. हालांकि इनके नाम की अनौपचारिक घोषणा पहले ही की जा चुकी थी. इस सूचि मो अकबर के साथ ही वरिष्ठ मंत्री रविन्द्र चौबे सहित पांच मंत्री शामिल हैं. घोषणा पत्र समिति के अलावा चुनाव प्रबंधन समिति व अन्य समितियों का गठन भी किया गया है.

इनको मिला चुनाव घोषणा पत्र का जिम्मा

एआईसीसी द्वारा जारी सूचि के मुताबिक मो. अकबर को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. इनके अलावा मंत्री रविन्द्र चौबे, डॉ. शिव कुमार डहरिया, अमरजीत भगत, उमेश पटेल, डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, धनेन्द्र साहू, फूलो देवी नेताम, शैलेश पांडे, अरुण वोरा, शिशुपाल सोरी, द्वारिकाधीश यादव, कुंवर सिंह निषाद, राजेश तिवारी, चुन्नी लाल साहू, इदरीश गांधी, हेमा देशमुख, अटल श्रीवास्तव, अजय तिर्की, राजेंद्र जग्गी, वाणी राव, शेष राज हरबंस, आकाश शर्मा समिति के सदस्य हैं.

चुनाव प्रबंधन समिति में इनका नाम

साल 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रबंधन समिति का भी गठन कर दिया है. इसमें मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया को अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि रामगोपाल अग्रवाल संयोजक, अरुण सिंघानिया, राजेश तिवारी, गिरीश देवांगन, मलकियत सिंह गैदु, गजराज पगारिया इसके सदस्य हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close