विज्ञापन

Anti Naxal Operation: सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जंगल में नक्सलियों के छिपाए गए हथियारों का बड़ा जखीरा हुआ बरामद

Anti Naxal Operation Meaning: सुरक्षा बलों के सर्चिंग अभियान के दौरान नक्सलियों की ओर से छिपाकर (डम्प) कर रखे गए बीजीएल रायफल, बीजीएल सेल, जनरेटर  मशीन, प्रिंटर मशीन, प्रिंटर कॉट्रिज, नक्सली थान कपड़ा, भारी मात्रा में विस्फोटक समेत अन्य नक्सली सामाग्रियां बरामद किया गया.

Anti Naxal Operation: सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जंगल में नक्सलियों के छिपाए गए हथियारों का बड़ा जखीरा हुआ बरामद

Anti Naxal Operation in Chhattisgarh: नक्सल मोर्चे पर सुकमा पुलिस (Sukma Police) को रविवार को बड़ी सफलता मिली है. जिले के किस्टाराम और भेजी थाना क्षेत्र के अंगर्त पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए नक्सलियों (Naxalites) की ओर से छिपाए गए बड़ी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया है. डीआरजी (DRG) और बस्तर फाइटर्स (Bastar Fighter) की संयुक्त कार्रवाई ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सलियों ने बड़ी मात्रा में गोला बारूद डंप किया था.

Latest and Breaking News on NDTV



दरअसल, नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर 17 अगस्त को किस्टाराम से डीआरजी कमाण्डर उपनिरीक्षक मड़कम मुदराज, प्रधान आरक्षक सुन्नम समैया और प्रधान आरक्षक ओयम मंगड़ू के हमराह डीआरजी और बस्तर फाईटर का बल और थाना भेज्जी से डीआरजी कमाण्डर प्रधान आरक्षक उमेश कुंजाम और प्रधान आरक्षक विनय दुधी के हमराह डीआरजी और बस्तर फाईटर की संयुक्त टीम नक्सलियों की सर्चिंग के लिए रवाना हुए थे. किस्टाराम क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मेटागुड़ा, पालाचलमा, कोराजूगुड़ा और थाना भेज्जी क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मैलासूर, भण्डारपदर, बीराभट्टी और आस-पास क्षेत्र की ओर रवाना हुए थे. इस दौरान 18 अगस्त की सुबह करीब 11 बजे ग्राम मेटागुड़ा के जंगल और थाना भेज्जी के ग्राम बीराभट्टी के जंगल पहाड़ियों में दो जगहों पर सुरक्षा बलों की गतिविधियों को देखकर नक्सली जंगल और झाड़ी का आड़ लेकर भाग गए.

जंगल से बरामद हुआ मौत का सामान...

ये भी पढ़ें- एनसीएल के भ्रष्ट अफसरों और सप्लायर के घर पर CBI ने दी दबिश,  छापे में मिला इतने करोड़ रुपये का जखीरा !

इस दौरान नक्सलियों की ओर से मौके से फरार होने के बाद पुलिस जवानों ने घटना स्थलों की सर्चिंग की. इस दौरान मौके से नक्सलियों की ओर से छिपाकर (डम्प) कर रखे गए बीजीएल रायफल, बीजीएल सेल, जनरेटर  मशीन, प्रिंटर मशीन, प्रिंटर कॉट्रिज, नक्सली थान कपड़ा, भारी मात्रा में विस्फोटक समेत अन्य नक्सली सामाग्रियां बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें- कभी नक्सली बनकर वर्दीधारियों के बने थे दुश्मन, अब पुलिस में शामिल होकर करेंगे देश की सेवा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh News: सीएम साय की कलेक्टरों को दो टूक, बोले- इन कामों में कोताही नहीं की जाएगी बर्दाश्त
Anti Naxal Operation: सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जंगल में नक्सलियों के छिपाए गए हथियारों का बड़ा जखीरा हुआ बरामद
Profitable Farming Strategy for Farmers: How to Earn Lakhs from Chili Cultivation
Next Article
किसानों के लिए मुनाफे का नायाब तरीका ! जानें मिर्च की खेती से कैसे कमाएं लाखों ?
Close