विज्ञापन
Story ProgressBack

जैन मुनि आचार्य विद्यासागर के निधन पर छत्तीसगढ़ में राजकीय शोक, प्रदेश के नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Vidyasagar Ji Maharaj: जैन मुनि आचार्य विद्यासागर निधन पर राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने लिखा कि परम वंदनीय संत, आचार्य विद्यासागर महाराज के ब्रह्मलीन होने का समाचार मिला. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में आश्रय प्रदान करें. विश्व-कल्याण के लिए आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज का समर्पण अविस्मरणीय है. आचार्य श्री के चरणों में कोटि-कोटि नमन.

Read Time: 3 min
जैन मुनि आचार्य विद्यासागर के निधन पर छत्तीसगढ़ में राजकीय शोक, प्रदेश के नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

जैन मुनि आचार्य विद्यासागर का छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ स्थित जैन तीर्थ स्थान चंद्रगिरी में शनिवार की रात 2 बजकर 35 मिनट पर निधन हो गया. उनकी मौत पर छत्तीसगढ़ शासन ने 18 फरवरी को आधे का दिन का राज्यकीय शोक की घोषणा की है. इसके साथ ही प्रदेश में राष्ट्र ध्वज आधा झुका दिया गया है और किसी भी तरह का सांस्कृतिक या हर्षोल्लास वाले कार्यक्रम पर एक दिन के लिए रोक लगा दी गई है. 

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन भी हुए भावुक

जैन मुनि आचार्य विद्यासागर निधन पर राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने लिखा कि परम वंदनीय संत, आचार्य विद्यासागर महाराज के ब्रह्मलीन होने का समाचार मिला. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में आश्रय प्रदान करें. विश्व-कल्याण के लिए आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज का समर्पण अविस्मरणीय है. आचार्य श्री के चरणों में कोटि-कोटि नमन.

जैन मुनि आचार्य विद्यासागर निधन पर कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने संवेदना व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि आध्यात्मिक चेतना के पुंज, संत शिरोमणि आचार्य परमपूज्य विद्यासागर  महाराज जो तप, त्याग, ध्यान, धारणा समाधि, समाधान के साक्षात स्वरूप थे. वो आज हमारे पावन डोंगरगढ़ के चंद्रगिरि तीर्थ में चिर समाधि में लीन हो गए. लाखों मनुष्यों के कष्टों का हरण करने वाले, उन्हें अपने इष्ट से मिलाने वाले, उनके अभीष्ट की पूर्ति करने वाले तीर्थ स्वरूप, परमपूज्य गुरुदेव विद्यासागर जी महाराज श्री चरणों में दण्डवत प्रणाम, कोटि-कोटि नमन🙏
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close