विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

"यहां 82% आबादी..." : हिंदू राष्ट्र की मांग पर मध्य प्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ का जवाब

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हाल ही में छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम वाले बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का एक कार्यक्रम आयोजित कराया था. उन्होंने कहा, "यहां 82% हिंदू हैं. जिस देश में इतना बड़ा प्रतिशत हो, वहां क्या यह बहस का विषय है?"

Read Time: 4 mins
"यहां 82% आबादी..." : हिंदू राष्ट्र की मांग पर मध्य प्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ का जवाब
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक कार्यक्रम में कमल नाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर साधा निशाना.
भोपाल:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath ) ने बागेश्वर धाम वाले बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री के 'हिंदू राष्ट्र' (Hindu Nation) वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने मंगलवार को भोपाल में कहा, "विश्व की सबसे बड़ी हिंदू आबादी अपने ही देश भारत में हैं. देश में 82 फीसदी आबादी हिंदू है. इसलिए इसमें कोई बहस का मुद्दा ही नहीं है. यह कहने की बात नहीं है, यह तो आंकड़े बताते हैं. फिर हिंदू राष्ट्र बनाने का क्या मतलब है".

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हाल ही में छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम वाले बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का एक कार्यक्रम आयोजित कराया था. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के ऑफिस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "यहां 82% हिंदू हैं. जिस देश में इतना बड़ा प्रतिशत हो, वहां क्या यह बहस का विषय है?"

छिंदवाड़ा में धीरेंद्र शास्त्री के हालिया कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "उन्होंने (धीरेंद्र शास्त्री ने छिंदवाड़ा की बहुत प्रशंसा की. छिंदवाड़ा के लोग बहुत खुश थे. कार्यक्रम में लगभग 7 से 8 लाख लोग आए थे. तीनों दिन सफल रहे." कमलनाथ ने यह भी कहा है कि सितंबर में कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्र का कार्यक्रम भी निर्धारित है.

हर साल 9 अगस्त को मनाए जाने वाले विश्व आदिवासी दिवस के बारे में बात करते हुए कमलनाथ ने कहा, “हम आदिवासी दिवस कैसे मना सकते हैं, जब मध्य प्रदेश में आदिवासी लोगों पर अत्याचार चरम पर है. हम दुनिया को क्या कहेंगे, ये कैसा आदिवासी दिवस मना रहे हैं? यह शर्म की बात है.”

कमलनाथ ने इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''इतिहास के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं. मेरे ख्याल से मध्य प्रदेश में जितने घोटाले हुए हैं, वह देश का नहीं बल्कि विश्व का रिकॉर्ड है.”

वहीं, प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा, ''ये लोग (भाजपा) गुमराह करने की राजनीति कर रहे हैं. अब चुनाव से पहले इन्हें महिलाओं की याद आ रही है. वे सोचते हैं कि वे लोगों को खरीद सकते हैं, लेकिन याद रखें कि एमपी के लोग बिकाऊ नहीं हैं."

राज्य में 4 महीने बाद विधानसभा चुनाव हैं. इससे पहले चुनावी घोषणाएं की जा रही हैं. कमलनाथ ने कहा अब शिवराज सिंह चौहान की नौटंकी नहीं चलेगी. देश टेलीविजन से नहीं, विज़न से चलता है. उनके नीचे से जमीन खिसक रही है. मध्य प्रदेश के चुनाव पर कमलनाथ ने कहा, "यह किसी पार्टी का चुनाव नहीं है, बल्कि यह अगली पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है."


ये भी पढ़ें:-

कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में लगे होर्डिंग्स पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, पूछा- कहां गया नारी सम्‍मान..?

मध्यप्रदेश : कमलनाथ का फोन हैक, पार्टी के चार सदस्यों से मांगे दस-दस लाख रुपए, दो आरोपी पकड़े गए

बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया को अयोग्य घोषित किया जाए, कानून सबके लिए बराबर: कमलनाथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ट्रंप पर चली गोलियां, बाल-बाल बची जान, बाइडेन बोले -हिंसा के लिए... 
"यहां 82% आबादी..." : हिंदू राष्ट्र की मांग पर मध्य प्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ का जवाब
MP News: CM Mohan Yadav launches PM Shri Tourism Air Services at Bhopal Airport
Next Article
MP Tourism: पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरु, 8 स्थानों से मिलेगी फ्लाइट, CM ने क्या कहा जानिए
Close
;