विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

सरकारी कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, भोपाल में आज कर्मचारियों का बड़ा प्रदर्शन

मध्य प्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा और 6 संगठनों का संयुक्त मंच 39 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन करेगा. इस दौरान पूरे प्रदेश भर के सरकारी कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे और कार्यालयों में तालाबंदी रहेगी. 

Read Time: 2 min
सरकारी कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, भोपाल में आज कर्मचारियों का बड़ा प्रदर्शन
मध्य प्रदेश के कर्मचारी अपनी मांगों को मनवाने के लिए आज राजधानी भोपाल में बड़ा प्रदर्शन करने वाले हैं. (फाइल फोटो)
भोपाल:

आगामी विधानसभा चुनाव को से ऐन पहले मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ बड़ा मोर्चा खोल दिया है. कर्मचारी अपनी मांगों को मनवाने के लिए शुक्रवार को राजधानी भोपाल में बड़ा प्रदर्शन कर रहे  हैं. मध्य प्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा और 6 संगठनों का संयुक्त मंच 39 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन करेगा. इस दौरान पूरे प्रदेश भर के सरकारी कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे और कार्यालयों में तालाबंदी रहेगी. 

प्रदर्शन के चलते प्रदेश के सभी न्यायालय, तहसील कार्यालय, जनपद कार्यालय, कलेक्टर कार्यालय, कमिश्नर कार्यालय, पंजीयन कार्यालय समेत सभी कोषालय के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. आज प्रदेश में किसी भी प्रकार की रजिस्ट्री समेत अन्य काम भी बंद रहेंगे. इससे आम जनता से जुड़े काम प्रभावित होंगे.  

39 सूत्रीय मांगों का लेकर धरना प्रदर्शन

मध्य प्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा और 6 संगठनों का संयुक्त मंच 39 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन करेगा. इन मांगों में प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली, अधिकारी कर्मचारियों को शीघ्र पदोन्नति दिए जाने, प्रदेश के अधिकारी कर्मचारियों को गृह भाड़ा भत्ता दिए जाने, मेडिक्लेम की सुविधा दिए जाने, लिपिक कर्मचारी को मंत्रालय के समान ग्रेड पे दिए जाने जैसी अन्य मांगे शामिल हैं. 

पटवारियों ने भी खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के करीब 19 हज़ार से अधिक पटवारी भी हड़ताल पर हैं. पटवारियो के हड़ताल का आज तीसरा दिन है. बीते 25 सालों में प्रदेश के पटवारियों के वेतनमान में कोई वृद्धि नहीं होने के चलते पटवारी लंबे समय से शिवराज सरकार से नाराज चल रहे हैं. आज प्रदेश के सभी जिलों में पटवारियों द्वारा प्रेसवार्ता आयोजित की जाएगी. इसके अलावा कल प्रदेश भर के पटवारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. इस दौरान पटवारियों ने भोपाल में तिरंगा रैली निकालने का ऐलान किया है. 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close