विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 29, 2023

बड़वानी : नर्मदा नदी का जल स्तर खतरे के निशान के ऊपर, आसपास के इलाकों में मंडराया बाढ़ का खतरा

नर्मदा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से लगभग 6 मीटर ऊपर पहुंच गया है, जिस कारण नर्मदा के किनारे बसे गांव में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.

Read Time: 2 min
बड़वानी : नर्मदा नदी का जल स्तर खतरे के निशान के ऊपर, आसपास के इलाकों में मंडराया बाढ़ का खतरा
आसपास के इलाकों में मड़राया बाढ़ का खतरा

बड़वानी: जिला मुख्यालय से महज 5 किलोमीटर राजघाट स्थित नर्मदा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. इस वक्त जिले में हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं और नर्मदा का जलस्तर बढ़कर 130 मीटर के लगभग पहुंच गया है. नर्मदा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से लगभग 6 मीटर ऊपर पहुंच गया है, जिस कारण नर्मदा के किनारे बसे गांव में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. ये पानी ओंकारेश्वर बांध के टरबाइन से छोड़ा जा रहा है.

q19bno4

नर्मदा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है

ये भी पढ़ें- भारी बारिश से बैतूल में ताप्ती सरोवर हुआ ओवर फ्लो, रिहायशी इलाकों में घुसा पानी

राजघाट स्थित नर्मदा का जलस्तर शुक्रवार देर शाम तक खतरे के निशान से 6 मीटर ऊपर तक पहुंच गया. जलस्तर बढ़ने से राजघाट का पुराना पुल जलमग्न हो गया. साथ ही घाट के ऊपर बने सभी मंदिरों के अंदर भी पानी घूस गया. वहीं, राजघाट पहुंचने की दूसरी पुलिया भी डूबने की कगार पर है. नर्मदा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए जिला प्रशासन और एनवीडीए विभाग ने नर्मदा किनारे बसे गावों में मुनादी करा कर अलर्ट किया.

rk85sb7

नर्मदा के किनारे बसे गांव में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है

ये भी पढ़ें- शहडोल : बच्चे को घर पहुंचाने के बदले स्कूल से अगवा कर ले गया रिश्तेदार,  पुलिस ने किया बरामद

बड़वानी में नर्मदा का जलस्तर करीब 130 मीटर के लगभग दर्ज किया गया, जो खतरे के निशान से 123 पॉइंट 280 मीटर से लगभग 7 मीटर है.  बता दें कि राजघाट दो का सबसे हाई लेवल 138 पॉइंट 60 मीटर है. 127 पॉइंट 50 मीटर पर पुराना पुल डूब जाता है, जबकि 131 मीटर में राजघाट टापू बन जाता है. 1 मीटर जलस्तर और अधिक हुआ तो राजघाट टापू में तब्दील हो जाएगा. 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close