विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

परिस्थितियों की वजह से हमें 21 विधायकों का टिकट काटना पड़ा : चरण दास महंत

छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत ने स्वीकार किया है कि राज्य में पार्टी की टिकटों के ऐलान के बाद थोड़ा-बहुत अषंतोष तो है लेकिन इसे ठीक कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थितियां बनीं कि हमें 21 विधायकों का टिकट काटना पड़ा.

Read Time: 4 min
परिस्थितियों की वजह से हमें 21 विधायकों का टिकट काटना पड़ा : चरण दास महंत

Chhattisgarh Assembly Elections: छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत (Dr Charan Das Mahant) ने स्वीकार किया है कि राज्य में पार्टी की टिकटों के ऐलान के बाद थोड़ा-बहुत अषंतोष तो है लेकिन इसे ठीक कर लिया जाएगा. उनका कहना है कि परिस्थितियां ही ऐसी बन गई कि हमें 21 विधायकों का टिकट काटना पड़ा. राज्य में सरकार बनने के बाद हम सबको साथ लेकर चलेंगे. चरणदास महंत के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 75 पार का नारा साकार होगा. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में तीसरी शक्ति के उदय की संभावना बिल्कुल नहीं है. चरणदास महंत ने ये बातें मरवाही में कही. वे यहां कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर के के ध्रुव (Dr K Dhruv) का नामांकन दाखिल कराने आए थे.

निवर्तमान विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर महंत ने पत्रकारों से कहा है कि चुनाव आने पर टिकट वितरण के समय स्वाभाविक रूप से कुछ असंतोष रहता है, लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) तथा हमारे वरिष्ठ नेता इनसे बातचीत कर रहे हैं.  सब कुछ पहले जैसा ही हो जाएगा.

इसके बावजूद भी जो लोग इधर-उधर जा रहे हैं उससे फर्क पड़ने वाला नहीं है. पूरा कांग्रेस परिवार एक था,एक है और एक रहेगा. मारवाही विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेताओं के दल-बदल करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी हुई है. इन सब मामलों को स्वयं मुख्यमंत्री हमारे जिला कांग्रेस के अध्यक्ष एवं प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव असंतुष्टों को मनाने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पेंड्रा मरवाही क्षेत्र राजनीतिक रूप से संवेदनशील रहा है. यहां के लोग बहुत समझदार हैं,इसलिए वे जो निर्णय लेंगे वह सोच समझ कर लेंगे. 30 अक्टूबर नामांकन भरने की अंतिम तारीख एवं दो नवंबर को नाम वापसी के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेसमय नजर आएगा.

डॉ केके ध्रुव का नामांकन कराते छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेस नेता चरणदास महंत

डॉ केके ध्रुव का नामांकन कराते छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेस नेता चरणदास महंत

गांधी के सपने को साकार करना है : चरण दास महंत

कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर के के ध्रुव के नामांकन फॉर्म भरने के लिए रैली में आए छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत ने हाई स्कूल मैदान पेंड्रा में आयोजित कांग्रेसी नेताओं कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों की एक आमसभा को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस गांधी बाबा के सिद्धांतों पर काम करती है.आदिवासियों, गांव, किसानों,पिछड़ों के विकास का सपना गांधी बाबा ने देखा था जो सपना इंदिरा जी ने देखा था राजीव जी ने देखा था उन सपनों को पूरा करने उनके सिद्धांतों पर कांग्रेस काम कर रही है. उन्होंने मरवाही से कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर के के ध्रुव एवं कोटा से कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव को विजयी बनाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गौरेला पेंड्रा मरवाही  को जिला बनाया तथा विकास का काफी काम किया. जनता इसे जानती है. इसी के आधार पर हमें वोट मिलेंगे. 

ये भी पढ़ें: CG Election 2023: कांग्रेस ने किया शराब और कोयला घोटाला... पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने साधा निशाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close