विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ एक्ज़िट पोल : 2023 में भूपेश बघेल सरकार की हो सकती है वापसी, TV5 News का अनुमान

Exit Poll: 'धान का कटोरा' कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ का Exit Poll आ चुका है. जहां TV5 News के अनुमान के मुताबिक कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. इस एग्जिट पोल के मुताबिक भूपेश बघेल का जादू प्रदेश की जनता पर चलता हुआ दिख रहा है.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ एक्ज़िट पोल : 2023 में भूपेश बघेल सरकार की हो सकती है वापसी, TV5 News का अनुमान
TV5 News के अनुसार छत्तीसगढ़ में रह सकती है सत्ता कांग्रेस के पास बरकरार

Chhattisgarh Exit Poll: देश के पांच राज्यों में मतदान पूरा हो चुका है. सभी को इन चुनावों के नतीजों को जानने के लिए उत्सुक हैं. और ये नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे लेकिन फिलहाल बारी है एक्जिट पोल्स (exit polls) के नतीजों की. देश में अलग-अलग एजेंसियों ने अलग-अलग राज्यों के अपने-अपने Exit Polls के आंकड़े जारी कर दिए हैं. जिन पांच राज्यों में चुनाव हुआ उसमें एक अहम राज्य है छत्तीसगढ़ भी है. TV5 News के अनुमान के मुताबिक कांग्रेस को बहुमत हासिल होने जा रहा है. TV5 News के एक्ज़िट पोल के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 54 से लेकर 64 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है, जबकि बीजेपी को 29 से लेकर 39 सीटों पर ही संतोष करना होगा. 

90 विधानसभा है छत्तीसगढ़ में

गौरतलब है कि 90 विधानसभा सीटों वाले छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 तथा 17 नवंबर को मतदान करवाया गया था. फिलहाल राज्य में कांग्रेस की सरकार है, जिसके मुखिया भूपेश बघेल हैं, जो समूचे प्रचार अभियान के दौरान अपनी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का बखान कर जनसमर्थन का दावा करते रहे. उनके डिप्टी टी.एस. सिंह देव भी सरकार में वापसी का दावा ठोकते रहे हैं.

दोनो पार्टियों ने लगाई है अपनी पूरी ताकत

दूसरी ओर, विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (BJP) को एन्टी-इन्कम्बैन्सी (सत्तापक्ष के ख़िलाफ़ लहर) के बूते जीत मिलने की उम्मीद है. BJP के पक्ष में प्रचार करने के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने भी काफ़ी ज़ोर लगाया है, तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी छत्तीसगढ़ की जनता से पार्टी के पक्ष में वोट देने की अपील की थी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close