विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Election first phase voting : मोदी-शाह, राहुल-प्रियंका और खरगे ने वोटर्स से ऐसे किया अनुरोध

CM Bhupesh Baghel ने इस संबंध में लिखा है कि "आज प्रथम चरण का चुनाव है. सुबह से ही प्रदेश के मतदाताओं में गजब का उत्साह देख रहा हूं. लोकतंत्र के इस महायज्ञ में आपकी वोट रूपी आहुति प्रदेश में फिर से “भरोसे की सरकार” सुनिश्चित कर रही है. आप सब अपने-अपने घरों से निकलकर मतदान करें और लोकतंत्र को मजबूती दें."

Read Time: 5 min
Chhattisgarh Election first phase voting : मोदी-शाह, राहुल-प्रियंका और खरगे ने वोटर्स से ऐसे किया अनुरोध

Assemblyelection2023 : छत्तीसगढ़ में विधान सभा चुनाव का पहला चरण (Chhattisgarh Assembly Elections 2023 Phase 1 Live Updates) चल रहा है. पहले चरण में वोटिंग (Voting) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) और प्रियंका (Priyanka Gandhi Vadra)-राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी वोटर्स से मतदान करने की अपील की है. आइए जानते हैं किसने क्या कहा? 

पहली बार वोट डालने वाले सभी युवा साथियों को विशेष बधाई : PM 

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया संदेश में कहा कि "छत्तीसगढ़ में आज लोकतंत्र के पावन उत्सव का दिन है. विधानसभा चुनाव के पहले चरण के सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और इस उत्सव के भागीदार बनें. इस अवसर पर पहली बार वोट डालने वाले राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष बधाई!"

आपका एक बहुमूल्य वोट छत्तीसगढ़ के सुनहरे भविष्य का निर्माण करेगा : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया अकाउंट से कहा- "छत्तीसगढ़ के प्रथम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि प्रदेश से भ्रष्टाचार और घोटालों के शासन को समाप्त कर जनजातीय समाज, किसानों, गरीबों और युवाओं के कल्याण के प्रति समर्पित सरकार चुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें. आपका एक बहुमूल्य वोट छत्तीसगढ़ के सुनहरे भविष्य का निर्माण करेगा."

लोकतंत्र को मजबूती दें : CM 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेज (CM Bhupesh Baghel) ने इस संबंध में लिखा है कि "आज प्रथम चरण का चुनाव है. सुबह से ही प्रदेश के मतदाताओं में गजब का उत्साह देख रहा हूं. लोकतंत्र के इस महायज्ञ में आपकी वोट रूपी आहुति प्रदेश में फिर से “भरोसे की सरकार” सुनिश्चित कर रही है. आप सब अपने-अपने घरों से निकलकर मतदान करें और लोकतंत्र को मजबूती दें."

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा - छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया ! 

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल मीडिया एक्स (X) पर लिखा है कि "छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया ! आज छत्तीसगढ़ राज्य में प्रथम चरण का मतदान शुरु हो चुका है. हमारी हर मतदाता से, ख़ासतौर से पहली बार वोट देने वाले युवाओं से अपील है कि वोट ज़रूर करें. हमें पूरा विश्वास है कि छत्तीसगढ़ में न्याय युक्त शासन रहेगा और लोकतंत्र के प्रति भरोसा बरक़रार रहेगा."

प्रियंका गांधी ने लिखा है कि "छत्तीसगढ़ के भाइयों-बहनों को कांग्रेस की गारंटी पर भरोसा है. हमने करके दिखाया है. छत्तीसगढ़ को विकास का मॉडल बनाया है." राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है "जब इस्तेमाल करें अपना मताधिकार, याद रहे, छत्तीसगढ़ में फिर एक बार, कांग्रेस की भरोसे की सरकार."

रमन सिंह ने कहा- प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य के लिए अपना योगदान दें

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh) ने एक दिन पहले ही इस बारे में लिखा कि "प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान कल 7 नवंबर को होने वाला है जिसमें हमारा राजनांदगांव भी शामिल है. आप सभी राजनांदगांववासियों से आग्रह है कि कल सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच मतदान अवश्य करें और राजनांदगांव समेत प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य के लिए अपना योगदान दें."

यह भी पढ़ें : CG Election 2023 : कांग्रेस ने भेजा अलर्ट, इलेक्शन कमीशन को कहा- पांडरिया में EVM काम नहीं कर रही

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close