विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV से बोले अशोक गहलोत- पीएम मोदी बौखला गए हैं, कुछ भी बोलते रहते हैं

राजस्थान का चुनाव बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए साख की लड़ाई बन चुका है. एक तरफ कांग्रेस 'रिवाज' बदलने की कोशिश में लगी हुई है, तो वहीं बीजेपी 'राज' बदलना चाहती है. ऐसे माहौल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की हमारी संवाददाता हर्षा कुमारी सिंह ने

Read Time: 4 min

Rajasthan CM Ashok Gehlot Interview: राजस्थान का चुनाव बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए साख की लड़ाई बन चुका है. एक तरफ कांग्रेस 'रिवाज' बदलने की कोशिश में लगी हुई है, तो वहीं बीजेपी 'राज' बदलना चाहती है. ऐसे में पार्टी और प्रत्याशियों की जीत-हार और सरकार बनाने-बिगाड़ने का गुणा गणित लगाने का सिलसिला जोर पकड़ने लगा है. राजस्थान की राजनीति के 'जादूगर' कहे जाने वाले सीएम अशोक गहलोत ने भी लगातार दूसरी बार सत्ता में आने के लिए जनता के बीच अपना जादू का पिटारा खोल दिया है. लेकिन जनता किसे चुनेगी? क्या बीजेपी राज बदल देगी या मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अजेय रहेंगे? इन तमामों सवालों के जवाब जानने के लिए NDTV राजस्थान ने सीएम अशोक गहलोत से खास बातचीत की है.

सवाल-1:  कैंपेन कैसा चल रहा है?

जवाब: पूरे प्रदेश के अंदर कांग्रेस का चुनावी कैंपेन बढ़िया चल रहा है. मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सभी यहां आ रहे हैं. लोग कांग्रेस से जुड़ रहे हैं. ओवरओल में समझता हूं कि कैंपेन अच्छा चल रहा है.

सवाल-2: पूर्वी राजस्थान आपके लिए कितना इंपॉर्टेंट है?

जवाब: पिछले चुनाव की तरह इस बार भी पूर्वी राजस्थान कांग्रेस के साथ है. वहां पर ERCP बड़ा मुद्दा है. उसे लेकर हम लगातार केंद्र की बीजेपी सरकार पर अटैक कर रहे हैं. बीजेपी ने पूर्वी राजस्थान की जनता के साथ वादाखिलाफी की. फिर भी हमने अपने स्तर से काम आगे बढ़ाया है.

सवाल-3: 'कुछ लोग यहां खुद को जादूगर समझ रहे हैं' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान को आप किस तरह से देखते हैं?

जवाब: प्रधानमंत्री कुछ भी बोल देते हैं. वो राजस्थान में कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए कामों को देखकर बौखला गए हैं. राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा जनता को दी गई 7 गारंटी, कानून आदि को देखने के लिए पीएम के लिए बोलने को कुछ नहीं बचा है. इसीलिए वो कभी जादूगर की बात करेंगे तो कभी खुद को मेरा मित्र बताएंगे. कभी वो बाप-बेटे दोनों पर कमेंट कर देंगे. ये मैं समझता हूं कि उनकी बौखलाहट का परिचय है.

सवाल-4: कांग्रेस की तरह अब बीजेपी भी 'गारंटी' शब्द का यूज कर रही है, आप क्या कहेंगे इस पर?

जवाब: बीजेपी ने गांरटी शब्द कांग्रेस से छीना है. हमने कर्नाटक में गारंटी दी है, हिमाचल में गारंटी दी है, अब राजस्थान में गारंटी दे रहे हैं, तो अब वो भी गारंटी पर आ गए हैं. असली गारंटी हमारी है. जो पब्लिक इंट्रेस्ट की है. 

सवाल-5: इस उम्र में इतनी एनर्जी आप में कहां से आती है?

जवाब: आम जनता से एनर्जी आती है, और वही मेरे काम आती है. जनता जितनी एनर्जी आपको दे देती है, उतनी कोई दवा नहीं दे सकती.

सवाल-6: आपके सामने कई चुनौतियां आई, लेकिन आपके चेहरे पर कभी परेशानी नहीं आई?

जवाब: अगर सच्चाई दिल में हो तो परेशान होने की जरूरत ही नहीं होती है. दिल में सच्चाई होनी चाहिए. 

सवाल-7: पूर्वी राजस्थान में काफी बढ़त बना ली है कांग्रेस ने, आपको कैसा लग रहा है इस वक्त?

जवाब: सरकार दोबारा बनेगी. आम जनता ने तय कर लिया है. कांग्रेस को लाना है. जनता माई-बाप होती है. मैं समझता हूं जनता ने मन बना लिया है. इस बार राजस्थान में रिवाज बदलेगा और सरकार रिपीट होगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close