विज्ञापन
Story ProgressBack

विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद राहुल गांधी समझ गए होंगे कि ‘‘पनौती’’ कौन है : विजयवर्गीय

BJP महासचिव ने यह भी कहा,'मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के कारण विधानसभा चुनाव जीते हैं. हम आने वाले लोकसभा चुनावों में 400 से ज्यादा सीटें जीतेंगे....क्या मध्यप्रदेश में जीत का श्रेय राज्य सरकार की लाडली बहना योजना को जाता है, इस सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि कुछ 'दरबारी पत्रकार' इस बात को स्थापित करने में लगे हैं. 

Read Time: 3 min
विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद राहुल गांधी समझ गए होंगे कि ‘‘पनौती’’ कौन है : विजयवर्गीय
विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद राहुल गांधी समझ गए होंगे कि ‘‘पनौती’’ कौन है : विजयवर्गीय

Madhya Pradesh Assembly Elections: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर रविवार को निशाना साधते हुए कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में BJP की प्रचंड जीत के बाद राहुल गांधी और उनकी पार्टी को शायद समझ में आ गया होगा कि देश में ‘‘पनौती'' कौन है. दरअसल, राहुल गांधी ने क्रिकेट विश्व कप में भारत की हार के बाद राजस्थान में अपने चुनावी भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया था. भारतीय टीम क्रिकेट विश्वकप में लगातार 10 मैच में जीत हासिल करने के बाद फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार गई थी. इस मैच को देखने प्रधानमंत्री भी गए थे. 

'जिन लोगों के पास संस्कार नहीं होते...' - विजयवर्गीय 

विजयवर्गीय ने प्रधानमंत्री को लेकर गांधी की ‘‘पनौती'' वाली टिप्पणी का जिक्र करते हुए इंदौर में संवाददाताओं से कहा,‘‘मैंने पहले ही आपसे (मीडिया) कहा था कि जिन लोगों के पास संस्कार नहीं होते, वे पनौती जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं. जनता ने (मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के) चुनावी नतीजों के जरिये इन लोगों को जवाब दे दिया है. इस देश में पनौती कौन है, यह बात इस शब्द का इस्तेमाल करने वाले नेता और उनकी पार्टी शायद समझ गई होगी.''

'मैं....काल्पनिक सवालों का जवाब नहीं देता' 

BJP महासचिव ने यह भी कहा,'मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के कारण विधानसभा चुनाव जीते हैं. हम आने वाले लोकसभा चुनावों में 400 से ज्यादा सीटें जीतेंगे....क्या मध्यप्रदेश में जीत का श्रेय राज्य सरकार की लाडली बहना योजना को जाता है, इस सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि कुछ 'दरबारी पत्रकार' इस बात को स्थापित करने में लगे हैं. 

विजयवर्गीय खुद भी विधानसभा चुनाव लड़े थे. उन्होंने इंदौर-1 क्षेत्र में निवर्तमान विधायक और उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी संजय शुक्ला को 57,939 मतों से हराया. क्या विजयवर्गीय मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'मैं BJP कार्यकर्ता मात्र हूं और किसी दौड़ में नहीं हूं. मैं काल्पनिक प्रश्नों का जवाब नहीं देता. 'उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के पास 'नेता, नीति और अच्छा नीयत' का अभाव है और विधानसभा चुनावों में जनता ने इस पार्टी को आईना दिखा दिया. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election 2023: लोकलुभावन वादों से लड़ गए चुनाव, BJP के सामने अब वादे पूरे करने की चुनौती

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close