विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 02, 2023

अम्बिकापुर नगर निगम के दफ्तर में बिजली गुल, मोबाइल टॉर्च से काम कर रहे जनप्रतिनिधि

अंबिकापुर नगर निगम क्षेत्र में बिजली न होने की वजह से यहां के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं नगर निगम के दफ्तर में जनप्रतिनिधि भी मोबाइल टॉर्च से ही काम निपटाने को मजबूर हो गए हैं.

Read Time: 4 min
अम्बिकापुर नगर निगम के दफ्तर में बिजली गुल, मोबाइल टॉर्च से काम कर रहे जनप्रतिनिधि
अम्बिकापुर नगर निगम में मोबाइल टार्च से काम कर रहे जनप्रतिनिधि
अम्बिकापुर:

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर नगर निगम क्षेत्र में बिजली विभाग की लचर व्यवस्था के कारण एक ओर जहां आम नागरिक परेशान हैं वहीं अब इसका असर निगम के कामकाज पर पड़ रहा है. जनप्रतिनिधि तो अब मोबाइल टॉर्च से ही काम निपटा रहे हैं. ऐसे में अब निगम सभापति ही निगम अधिकारियों की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : हाईकोर्ट का बड़ा फैसला: मध्य प्रदेश के 19 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यताएं रद्द, देखें पूरी लिस्ट

पूरा मामला अम्बिकापुर नगर निगम के मुख्य कार्यालय में बिजली गुल होने का है. यहां महीनों से बिजली गुल होने पर जनप्रतिनिधि अंधेरे में काम करने को मजबूर हो गए हैं. बिजली नहीं रहने के कारण आम लोगों के काम भी अधूरे पड़े हुए हैं जिसकी वजह से निगम को लेकर आम जनता में गुस्सा है. वहीं, नगर निगम के सभापति अजय अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि अधिकारियों के कार्यालय में व्यवस्था चकाचक हैं लेकिन जनप्रतिनिधि अव्यवस्था से परेशान हैं.

इधर निगम में काम कराने आए लोगों को भी बिजली गुल होने की वजह से घंटों इंतजार करना पड़ता है. नगर निगम कार्यालय में इन्वर्टर ख़राब है और जनरेटर की व्यवस्था नहीं है जिससे बिजली नहीं होने पर महीनों से जनप्रतिनिधि और आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

मामले में भाजपा के पार्षद मधुसूदन शुक्ला का कहना है कि “बिजली नहीं होने के कारण आम जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और शासकीय कार्यों में भी बाधा हो रही है. इसके बावजूद निगम के अधिकारी ना तो खराब जनरेटर को बनाने का प्रयास कर रहे हैं ना ही नए जनरेटर लगाने की बात सुन रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिजली गुल होने की समस्या से निगम कार्यालय ही नहीं पूरे अंबिकापुर की जनता काफी परेशान है एक दिन में आठ से दस बार यहां बिजली कट रही है.”

ये भी पढ़ें : इनकम टैक्स विभाग का कमाल : कमाई ₹ 7000 महीना, टैक्स देना होगा 1.25 करोड़ !

150 करोड़ है अम्बिकापुर नगर निगम का वार्षिक बजट

अंबिकापुर नगर निगम छत्तीसगढ़ के बड़े नगर नगर निगम में से एक माना जाता है. इसका वार्षिक बजट लगभग 150 करोड़ रुपए है. इसके अंतर्गत 48 वॉर्ड आते हैं, जबकि आने वाले चुनाव में इन वार्डों की संख्या 60 होने का भी अनुमान लगाया जा रहा है. जनप्रतिनिधि समय-समय पर लगाते रहे हैं कि भारी भरकम बजट होने के बावजूद नगर निगम के अधिकारी जनप्रतिनिधियों की बातों को कभी भी महत्व नहीं देते हैं, हालांकि इसका प्रत्यक्ष प्रमाण यह भी है कि निगम के इतने बड़े कार्यालय में ना तो जनरेटर है और ना ही जनप्रतिनिधियों के कार्य करने के लिए इन्वर्टर की सुविधा है. बहरहाल, इस संबंध में निगम के अधिकारियों से संपर्क किया गया तो उन्होंने इस संबंध में कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया है.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close