विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने नेत्र सहायक के रिक्त पदों पर मांगे आवेदन 

MP NHM Recruitment 2023: मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने नई भर्तियां निकाली हैं. मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने नेत्र सहायक (Opthalmic Assistant) के कुल 92 पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं.

Read Time: 2 min
मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने नेत्र सहायक के रिक्त पदों पर मांगे आवेदन 
मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने नेत्र सहायक के रिक्त पदों पर मांगे आवेदन 
नई दिल्ली:

MP NHM Recruitment 2023: मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने नई भर्तियां निकाली हैं. मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने नेत्र सहायक (Opthalmic Assistant) के कुल 92 पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. ये भर्तियां संविदा के आधार पर की जा रही हैं. आवेदन ऑनलाइन मोड में होंगे, जो एमपी ऑनलाइन के वेब पोर्टल mponline.gov.in के माध्यम से भरे जाएंगे. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार मध्य प्रदेश स्वास्थ्य मिशन की इस भर्ती के लिए 17 अक्टूबर 2023 से आवेदन कर सकेंगे. वहीं ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 14 नवंबर 2023 तक भरे जाएंगे. जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि अंतिम तिथि के बाद प्राप्त होने वाले आवेदन पर किसी भी तरह से विचार नहीं किया जाएगा. 

MP NHM Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या स्कूल शिक्षा बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी या  मैथमेटिक्स विषय के साथ 12वीं की परीक्षा पास की हो. इसके साथ ही राज्य सरकार या मध्य प्रदेश पैरामेडिकल काउंसलिंग से दो साल का ऑप्थालमिक टेक्नोलॉजी में दो साल का डिप्लोमा प्राप्त हो. 

MP NHM Recruitment 2023: कितनी होगी सैलरी

संविदा नेत्र सहायक पद पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 25, 300 रुपये की सैलरी दी जाएगी.

MP NHM Recruitment 2023: एक साल का अनुबंध

नोटिफिकेशन के मुताबिक यह अनुबंध 31 मार्च 2024 के लिए होगा, जिसे आगे बढ़ाया भी जा सकती है. 

MP NHM Recruitment 2023: उम्र सीमा

मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संविदा नेत्र सहायक पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी. उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 43 साल होनी चाहिए. एससी, एसटी, अन्य पिछड़ा वर्ग, दिव्यांग जन, महिला को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close