विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

हरियाणा बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा रीशेड्यूल, 16 अगस्त से होगी परीक्षा

HBSE Class 10th compartment exam: हरियाणा बोर्ड ने कक्षा 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है. पिछले दिनों नूंह हिंसा के चलते कंपार्टमेंट परीक्षा स्थगित कर दी गई थी.

Read Time: 2 min
हरियाणा बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा रीशेड्यूल, 16 अगस्त से होगी परीक्षा
HBSE Class 10th Compartment Exam: हरियाणा बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा रीशेड्यूल
नई दिल्ली:

Haryana Board HBSE Class 10th compartment exam: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने कक्षा 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है. हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 16 अगस्त, 2023 को शुरू होगी. बीएसईएच कक्षा 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 16 अगस्त को अंग्रेजी के पेपर के साथ शुरू होगी और 18 अगस्त को कंप्यूटर साइंस और एग्रीकल्चर पेपर के साथ समाप्त होगी. बता दें कि पिछले दिनों नूंह में हिंसा के चलते बोर्ड द्वारा कंपार्टमेंट परीक्षाएं स्थगित कर दी थी. नूंह हिंसा के चलते राज्य के कई जिलों में स्कूलों को भी बंद कर दिया गया था और इंटरनेट सेवा रोक दी गई थी. 

हरियाणा बोर्ड ने इलाके में शांति के बाद फिर से 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा को शुरू करने का फैसला लिया है. बीएसईएच कक्षा 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा बुधवार, 16 अगस्त से शुरू होंगी. परीक्षा दूसरे पाली में होगी, जो दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी. बोर्ड दूसरी पाली में कुछ पेपरों की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक लेगा. परीक्षा में छात्रों का एडमिट कार्ड के साथ पहुंचना जरूरी है.  

हरियाणा 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा का टाइमटेबल

बुधवार, 16 अगस्त को इंग्लिश का पेपर होगा. वहीं गुरुवार, 17 अगस्त को हिंदी, शुक्रवार,18 अगस्त को पंजाबी संस्कृत, उर्दू,संस्कृत व्याकरण (परमपरागत संस्कृत विद्यापीठ),संस्कृत व्याकरण (आर्ष पद्धति गुरुकुल),आईटी और आईटीईएस (सूचना प्रौद्योगिकी और सक्षम सेवाएं, केवल सरकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, एसएलसीई सेक्टर-28 फरीदाबाद के लिए), गृह विज्ञान, चित्रकला, कृषि, कंप्यूटर विज्ञान, पशुपालन, नृत्य, शारीरिक एवं स्वास्थ्य 
शिक्षा,खुदरा,सुरक्षा,ऑटोमोबाइल,आईटी और आईटीईएस, सौंदर्य और कल्याण,शारीरिक शिक्षा और खेल,कृषि धान की खेती,यात्रा-पर्यटन और आतिथ्य,परिधान फैशन डिजाइन,बैंकिंग और वित्त सेवाएं, बैंकिंग और बीमा सेवाएं, रोगी देखभाल सहायक और संगीत (एमएचवी) की परीक्षा होगी. 


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close