विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 10, 2023

मिलावटी खाद के खिलाफ भाजपा किसान मोर्चा ने खोला मोर्चा, हल लेकर कलेक्टर कार्यालय का किया घेराव 

प्रदर्शन में शामिल पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने कहा कि किसान मोर्चा के आंदोलन को देखकर लगता है कि भूपेश सरकार के जाने का वक्त आ गया है.

Read Time: 3 min
मिलावटी खाद के खिलाफ भाजपा किसान मोर्चा ने खोला मोर्चा, हल लेकर कलेक्टर कार्यालय का किया घेराव 

छत्तीसगढ़ में चुनाव ने दस्तक दे दी है. प्रदेश में कांग्रेस को घेरने के लिए भाजपा हर तरह से कोशिश में लगी हुई है. अभी हाल ही में सूरजपुर में भाजपा किसान मोर्चा ने अमानक वर्मीकम्पोस्ट खाद के विरोध में प्रदर्शन करते हुए जबरन किसानों को वितरण करने का आरोप लगाया है. इस विरोध प्रदर्शन में भाजपा किसान मोर्चा नें कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया है. साथ ही साथ NH 43 पर भी विरोध प्रदर्शन किया है. कलेक्टर कार्यालय का घेराव करते समय भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने हल का प्रयोग किया. किसानों की समस्याओं को बताते हुए मिलावटी खाद वितरण को अन्याय बताया.

2b0n4qqg

घटिया खाद समेत अन्य मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा ने रंगमंच मैदान में सभा आयोजित कर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. जहां सैकड़ों की तादात में रैली की शक्ल अख्तियार कर भाजपा नेता व हाथों में हल लिए क्षेत्र से आये किसानों ने जिला कलेक्टर की ओर कूच किया. वहीं किसानों ने रेत मिलाकर खाद वितरण को लेकर नाराजगी जाहिर की. 

प्रदर्शन में शामिल पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने कहा कि किसान मोर्चा के आंदोलन को देखकर लगता है कि भूपेश सरकार के जाने का वक्त आ गया है.

प्रदर्शन को देखते हुए जगह जगह बैरिकेडिंग लगाई गई थी. ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अग्रसेन चौक पर लगी बैरिकेडिंग को तोड़ आगे बढ़ गए. हलांकि कार्यकर्ताओ को कलेक्टर कार्यालय से काफ़ी पहले रोक दिया गया. वहीं इस दौरान पुलिसकर्मियों के द्वारा प्रदर्शकारियों को रोकने की कोशिश में पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्कामुकी भी हुई. हलांकि भीड़ को पुलिस पहले भी हटा सकती थी, पर पुलिस ने वाटर कैनन का उपयोग करना जरूरी नहीं समझा और वाहन प्रदर्शनी में खड़ी रही. जहां भाजपा नेताओं ने SDM रवि सिंह को मांगों का ज्ञापन सौंप प्रदर्शन को समाप्त हुआ.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close