विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024 Final Match: गौतम गंभीर ने बता दिया कौन सी टीम जीतेगी IPL 2024, जानिए- क्या है उस टीम की खूबी

IPL 2024 Champion Team: आईपीएल जीतने के सिद्धांत के बारे में पूछे जाने पर गंभीर ने कहा कि सबसे परफेक्ट टीम आईपीएल का फाइनल मुकाबला नहीं जीतेगी, बल्कि सबसे साहसी टीम ये मुकाबला जीतेगी. इसके साथ ही उन्होंने साहसी की परिभाषा बताते हुए कहा कि जो टीम खून की आखिरी बूंद तक लड़ने को तैयार है, वहीं ट्रॉफी जीतेगी.

Read Time: 2 min
IPL 2024 Final Match: गौतम गंभीर ने बता दिया कौन सी टीम जीतेगी IPL 2024, जानिए- क्या है उस टीम की खूबी

IPL 2024 Final Match Winner: आईपीएल में केकेआर को दो बार चैंपियन बनाने वाले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने IPL 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. गंभीर का कहना है कि इस बार सबसे परफेक्ट टीम नहीं, बल्कि सबसे साहसी टीम ही खिताब जीतेगी.

कप्तान के रूप में केकेआर को 2012 और 2014 में खिताब जिताने वाले गौतम गंभीर अब आईपीएल 2024 के लिए टीम के मेंटॉर हैं. उन्होंने केकेआर नाइट्स डगआउट पॉडकास्ट के नए एपिसोड में आईपीएल ट्रॉफी जीतने को लेकर अपने ये विचार शेयर किए.

खून की आखिरी बूंद तक लड़ने वाली टीम जीतेगी IPL 2024

आईपीएल जीतने के सिद्धांत के बारे में पूछे जाने पर गंभीर ने कहा कि सबसे परफेक्ट टीम आईपीएल का फाइनल मुकाबला नहीं जीतेगी, बल्कि सबसे साहसी टीम ये मुकाबला जीतेगी. इसके साथ ही उन्होंने साहसी की परिभाषा बताते हुए कहा कि जो टीम खून की आखिरी बूंद तक लड़ने को तैयार है, वहीं ट्रॉफी जीतेगी.

ये भी पढ़ें- LSG vs CSK Result: लखनऊ ने 8 विकेट से चेन्नई को हराया, ऐसा रहा दोनों टीमों का प्रदर्शन

'परिणाम मेरे लिए मायने रखते'

इतना ही नहीं गंभीर ने केकेआर के साथ अपने पुराने दिनों को भी याद किया. उन्होंने बताया कि कैसे टीम के मालिक शाहरुख खान ने उनको सपोर्ट किया था, जब वो खराब दौर से गुजर रहे थे. गंभीर, जिन्होंने भारतीय सेना में शामिल होने का सपना देखा था, लेकिन नेशनल डिफेंस अकादमी (एनडीए) के बजाय नेशनल क्रिकेट अकादमी में पहुंच गए. उन्होंने कहा कि उनकी मानसिकता हमेशा जीत के लिए आगे बढ़ने की रहती है. उन्होंने कहा कि मैं हर बार मैदान पर विजेता बनना चाहता हूं. परिणाम मेरे लिए मायने रखते हैं.

ये भी पढ़ें- DC Vs SRH: आज दिल्ली और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत, जानें अरुण जेटली स्टेडियम की कैसी होगी पिच और कौन मारेगा बाजी?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close