विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या होगा जब रोहित, कोहली करेंगे आमिर, शाहीन आफरीदी और हारिस का सामना? जवाब के लिए देखें आज का मैच

India vs Pakistan Match: 9 जून को दुनिया भर के दर्शकों को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा. मोहम्मद आमिर की वापसी से पाकिस्तान की गेंदबाजी काफी मजबूत हो गई है.

Read Time: 4 mins
क्या होगा जब रोहित, कोहली करेंगे आमिर, शाहीन आफरीदी और हारिस का सामना? जवाब के लिए देखें आज का मैच
India vs Pakistan T20 World Cup Match: 9 जून को खेला जाएगा महामुकाबला

T20 World Cup 2024: क्रिकेट के प्रेमियों के लिए पिछले 6-7 महीने काफी यादगार जा रहे हैं. पहले 50 ओवर का विश्व कप (50 ओवर World Cup) उसके बाद आईपीएल (IPL 2024)  की डोज और अब टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024). जी हां साल के पहले 6 महीने में इतना सब कुछ मिल रहा है और क्या चाहिए क्रिकेट प्रेमियों को. साथ में इस विश्व कप (World Cup) में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच होने वाला मैच भी देखने को मिलेगा. इस मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद आमिर, शाहिन आफरीदी के बीच पुरानी टक्कर देखने को मिलेगी. जिसका पूरा मजा दर्शक को मिलेगा.

9 जून को होगा भारत पाकिस्तान का मुकाबला

जी हां दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को 9 जून (भारतीय समय के अनुसार) को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा. नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम न्यू यॉर्क में भारत और पाकिस्तान आपस में भिड़ते हुए नजर आएंगे. भारतीय क्रिकेट टीम के फैन्स के लिए खुशी की बात ये है कि भारत का पलड़ा विश्व कप में काफी भारी रहा है.

भारत की टीम दिख रही है काफी मजबूत

दोनों टीमों की मजबूती और कमजोरी की बात करें तो भारत की टीम कहीं ज्यादा मजबूत नजर आती है. भारत के पास रोहित शर्मा और विराट कोहली के रूप में अनुभवी खिलाड़ी हैं तो वहीं सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल के रूप में शानदार युवा बल्लेबाज हैं. वहीं रिषभ पंत और संजू सैमसन के रूप में विकेटकीपर भी हैं जो शानदार बल्लेबाज भी हैं. दोनों ही टीम में विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में भी खेल सकते हैं.

रिषभ पंत और संजू सैमसन जैसे हैं विकेटकीपर

रिषभ पंत ने तो अपने आप को साबित भी किया है वहीं संजू सैमसन बड़े मौके पर अपने आप को साबित करने में नाकाम रहे हैं, लेकिन उनकी प्रतिभा पर किसी को शक नहीं है. सिराज, बुमराह और अर्शदीप सिंह भारत की तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे. बुमराह तो सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज है ही, सिराज ने भी अपने आप को जब तब साबित किया है. वहीं स्पिन का डिपार्टमेंट भारत का काफी मजबूत दिख रहा है. फॉर्म में चल रहे कुलदीप यादव, चहल, अक्षर पटेल और जडेजा के रूप में भारत के पास बेहतरीन स्पिनर हैं.

शिवम दुबे से हैं भारत को बहुत उम्मीदें

ऑलराउंडर के रूप में भी भारत का पलड़ा भारी दिखाई पड़ रहा है. हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा जैसे ऑलराउंडर किसी भी विरोधी टीम का हौंसला पस्त करने के लिए काफी हैं वहीं अक्षर पटेल ने भी कुछ मैच जिताऊ पारी खेली हैं. शिवम दुबे से भारत को काफी उम्मीदें हैं, कुछ लोग उनमें युवराज सिंह की झलक देखते हैं. कुल मिलाकर भारत की टीम काफी शानदार दिख रही है. इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा बैलेंस दिख रहा है.

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान है रीड की हड्डी

पाकिस्तान की टीम की बात करें तो उनके पास कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के रूप में शानदार बल्लेबाज हैं. फखर जमान और सैम अयूब उनके ऊपरी क्रम के बल्लेबाज हैं. वहीं इफ्तिखार अहमद ,आजम खान और उस्मान खान उनके मध्यम क्रम के बल्लेबाज हैं. 

मोहम्मद आमिर की वापसी से आई है मजबूती

पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी काफी बेहतर दिख रही है. मोहम्मद आमिर की वापसी के बाद पाकिस्तान की गेंदबाजी काफी मजबूत हो गई है. मोहम्मग आमिर, शाहिन आफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ किसी भी बल्लेबाजी क्रम को तहस नहस करने के लिए काफी हैं. वहीं शादाब खान, इमाद वसीम के रूप में अच्छे स्पिनर हैं जो जरूरत पड़ने पर अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं.

भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद आमिर, शाहिन आफरीदी के बीच पुरानी टक्कर देखने को मिलेगी. जिसका पूरा मजा दर्शक को मिलेगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup: ये खिलाड़ी चला तो टी20 विश्व कप में होगा भारत का राज, आंकड़े हैं बेहद शानदार...
क्या होगा जब रोहित, कोहली करेंगे आमिर, शाहीन आफरीदी और हारिस का सामना? जवाब के लिए देखें आज का मैच
T20 World Cup 2024 India vs Ireland match in Nassau County International Cricket Stadium New York know the weather report pitch report and Probable playing eleven
Next Article
IND vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम आयरलैंड का मुकाबला, जानें मौसम, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
Close
;