विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया, अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

India vs Australia Highlights: कप्तान रोहित ने सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट में अपनी 41 गेंदों की पारी में आठ छक्के लगाकर अपनी 92 रन की आतिशी पारी की बदौलत भारत के 205-5 के विशाल स्कोर पर पहुंचा दिया, जो भारतीय टीम का टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़े स्कोर था.

Read Time: 3 mins
India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया, अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

T20 World Cup IND vs AUS highlights: भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को 24 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्का कर लिया है. अब भारत की भिड़ंत सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England) से होगी. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सेमीफाइनल में जाने की संभावना अब खत्म होने की कगार पर है.

कप्तान रोहित ने सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट में अपनी 41 गेंदों की पारी में आठ छक्के लगाकर अपनी 92 रन की आतिशी पारी की बदौलत भारत के 205-5 के विशाल स्कोर पर पहुंचा दिया, जो भारतीय टीम का टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़े स्कोर था.

ट्रेविस हेड ने बनाए 76 रन

ट्रेविस हेड ने 76 रनों की आक्रामक पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया, लेकिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट लेकर 181 पर ही रोक दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम टूर्नामेंट में अजेय रहने में सफल रही. दो पूर्व चैंपियन टीमों के बीच सुपर आठ का मुकाबला उस समय  महत्वपूर्ण हो गया था, जब शनिवार को अफगानिस्तान ने ग्रुप 1 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर उलटफेर कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया के क्षेत्ररक्षण के लिए चुने जाने के बाद जोश हेज़लवुड ने पहली बार विराट कोहली को शून्य पर आउट किया. हालांकि, रोहित सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन भारतीय कप्तान ने 29 रन के ओवर में तेज गेंदबाज को चार छक्के लगाकर स्टार्क को आक्रमण से बाहर कर दिया.

ये भी पढ़ें- india vs australia: रोहित की 92 रन की तूफानी पारी, भारत ने 5 विकेट पर बना डाले 205 रन

रोहित को शतक बनाने से रोका

पैट कमिंस, जिन्होंने अपने पिछले दो मैचों में बैक-टू-बैक हैट्रिक का दावा किया था, उनको ऑस्ट्रेलिया की ओर से भारतीय बल्लेबाजों को रोकने के लिए लगाया गया था. लेकिन, रोहित ने तेज गेंदबाज की पहली ही गेंद को स्टेडियम की छत पर छक्का जड़कर 19 गेंद में अर्धशतक जड़कर उनका स्वागत किया, जो टूर्नामेंट में उनका पहला अर्धशतक था. भारत नौवें ओवर में 100 रन के पार पहुंच गया, लेकिन स्टार्क ने वापसी करके रोहित को इस टूर्नामेंट में किसी बल्लेबाज द्वारा पहला शतक बनाने से रोक दिया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव (31) और शिवम दुबे (28) ने तेज पारी खेली और हार्दिक पांड्या ने नाबाद 27 रन बनाकर भारत को टूर्नामेंट में पहली बार 200 के पार सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. 

ये भी पढ़ें-Ind vs Zim: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
india vs australia: रोहित की 92 रन की तूफानी पारी, भारत ने 5 विकेट पर बना डाले 205 रन
India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया, अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी भिड़ंत
Cricket News: Rohit gave a befitting reply with his bat, still has a lot of strength to play T20
Next Article
Rohit Sharma News: रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से दिया करारा जवाब, T20 खेलने ना खेलने की बहस को मिलेगा विराम?
Close
;