विज्ञापन
Story ProgressBack

india vs australia: रोहित की 92 रन की तूफानी पारी, भारत ने 5 विकेट पर बना डाले 205 रन

India vs Australia T-20: रोहित ने कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ खेलते हुए रिकॉर्ड से भरपूर पारी खेली और भारत को विराट कोहली के शून्य पर आउट होने के झटके से उबारा. रोहित ने मिचेल स्टार्क के पारी के तीसरे ओवर में चार छक्के और एक चौका लगाकर 29 रन बटोरे.

india vs australia: रोहित की 92 रन की तूफानी पारी, भारत ने 5 विकेट पर बना डाले 205 रन

India vs Australia Live Match Today: कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की 41 गेंदों पर सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से सजी 92 रन की तूफानी पारी की बदौलत भारत  (India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के सुपर आठ के ग्रुप एक मुकाबले में सोमवार को पांच विकेट पर 205 रन का मजबूत स्कोर बना लिया.  

रोहित ने कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ खेलते हुए रिकॉर्ड से भरपूर पारी खेली और भारत को विराट कोहली के शून्य पर आउट होने के झटके से उबारा. रोहित ने मिचेल स्टार्क के पारी के तीसरे ओवर में चार छक्के और एक चौका लगाकर 29 रन बटोरे.

टी20 अंतर्राष्ट्रीय में अपने 200 छक्के पूरे किए

भारतीय कप्तान पुरुष टी20 में पावरप्ले में ही पांच छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इसके अलावा रोहित ने टी 20 अंतरराष्ट्रीय में अपने 200 छक्के भी पूरे कर लिए हैं और इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ भी बन गए हैं. रोहित शर्मा ने मिचेल स्टार्क के ओवर में कुल 29 रन बटोरे और यह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में स्टार्क द्वारा फेंका गया सबसे महंगा ओवर हो गया है. इससे पहले 2021 टी 20 विश्व कप फ़ाइनल में उनके एक ओवर में 22 रन बने थे.

मात्र 19 गेंदों में लगाया अपना अर्धशतक

भारतीय कप्तान ने मात्र 19 गेंदों में लगाया अपना अर्धशतक. रोहित शर्मा का इस विश्व कप का सबसे तेज अर्धशतक है, साथ ही टी20 विश्व में यह भारत की ओर से लगाया गया युवराज सिंह (12), केएल राहुल (18) के बाद तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है. साथ ही यह टी20 करियर में रोहित का भी सबसे तेज अर्धशतक है. रोहित शर्मा टी 20 विश्व कप की एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. उन्होंने 8 छक्के लगा कर युवराज को पछाड़ा है. भारत ने 8.4 ओवर में अपने 100 रन पूरे किए, जो टी20 विश्व कप में उनका सबसे तेज़ 100 रन है. इससे पहले 2007 में उन्होंने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ 10.2 ओवरों में अपने 100 रन पूरे किए थे.

सूर्यकुमार यादव ने बनाए 31 रन

रोहित जब अपने शतक से आठ रन दूर थे तो स्टार्क ने पारी के 12वें ओवर में वापसी करते हुए रोहित को बोल्ड कर दिया. रोहित ने 41 गेंदों की पारी में सात चौके और आठ छक्के लगाए. उन्हें बाकी बल्लेबाजों का भी उपयोगी सहयोग मिला. सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 31, शिवम् दुबे ने 22 गेंदों में 28 रन, हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में नाबाद 27, ऋषभ पंत ने 15 और रवींद्र जडेजा ने एक छक्के के सहारे नाबाद नौ रन बनाये.

ये भी पढ़ें- इंदौर में महिला की खुदकुशी से हड़कंप, 8वी मंजिल से कूदकर दी जान

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों ने आखिरी 10 ओवरों में कुछ हद तक वापसी की. आठ विकेट बचे होने के बाद भी भारत अंतिम 10 ओवरों में 91 रन ही बना सका, जबकि पहले 10 ओवरों में उन्होंने 114 रन बनाए थे. रोहित शर्मा ने एक पारी में अनेकों रिकॉर्ड बना दिए और दिखाया कि अपने दिन पर कैसे वह अकेले मैच का रुख़ पलट सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Ind vs Zim: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ind vs Zim: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान
india vs australia: रोहित की 92 रन की तूफानी पारी, भारत ने 5 विकेट पर बना डाले 205 रन
T20 World Cup IND vs AUS highlights: India defeated Australia by 24 runs, will now face England in the semi-finals
Next Article
India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया, अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी भिड़ंत
Close
;