विज्ञापन
Story ProgressBack

Suryakumar Yadav ने फिर दिखाया दम, सुरेश रैना, रोहित शर्मा को पीछे छोड़ ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में तेज फिफ्टी लगाई है. उन्होंने टी20 क्रिकेट में सात हजार रन पूरे कर लिए हैं.

Read Time: 3 mins
Suryakumar Yadav ने फिर दिखाया दम, सुरेश रैना, रोहित शर्मा को पीछे छोड़ ये रिकॉर्ड किया अपने नाम
Suryakumar Yadav Fastest Fifty: सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है

IPL Match: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने गुरुवार को खेले गए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और आरसीबी (RCB) के खिलाफ मैच में केवल 17 गेंदों पर अर्धशतक जमा दिया. SKY के नाम से फेमस सूर्यकुमार यादव ने अपनी इस पारी के दौरान चार छक्के और पांच चौके लगाए. स्काई ने इस दौरान कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. इस दौरान उन्होंने टी-20 क्रिकेट में अपने सात हजार रन भी पूरे कर लिए. ऐसा करने वाले वो भारत के नौवें बल्लेबाज बन गए हैं.

रैना और रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

इस दौरान उन्होंने सुरेश रैना (Suresh Raina) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी पीछे छोड़कर एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. यादव ने 7000 रन पूरे करने के लिए रैना और रोहित से कम पारी खेली है. यादव ने ये आंकड़ा 249 वीं पारी में पूरा किया वहीं रोहित और रैना ने इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 258 और 251 पारी खेली. 

बाबर आजम ने  टी20 में सबसे तेज सात हजार रन बनाए

उनसे कम पारी में इस आंकड़े को छूने वाले तीन भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल, विराट कोहली, शिखर धवन हैं. भारत की तरफ से सबसे तेज टी20, 7000 रन बनाने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम है. उन्होंने 197वीं पारी में ये कारनामा किया था. वैसे बात की जाए विश्व टी20 क्रिकेट की तो सबसे तेज सात हजार रन बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के बाबर आजम के पास है, उन्होंने ये आंकड़ा 187वीं पारी में पूरा किया था.

SKY का है टी20 में जलवा

सूर्यकुमार यादव ने काफी समय से टी20 क्रिकेट में अपनी धूम मचा रखी है. उन्होंने भारत के लिए टी20 क्रिकेट में चार शतक भी लगाए हैं साथ ही 45 से ज्यादा की एवरेज से 2100 से ज्यादा रन बनाए हैं. उन्हें आज के दौर का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है. वो मैदान के चारों तरफ शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने भारत के लिए कई यादगार पारी खेली हैं. 

ये भी पढ़ें  IPL Match: IPL का ये सीजन गेंदबाजों के लिए साबित हो रहा है काल, टूट गए रनों के अब तक के रिकॉर्ड...

MI और KKR के लिए खेली है कई अच्छी पारियां

उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए भी कई दमदार पारी खेली है जिसके बाद उनका सलेक्शन भारतीय टीम में हुआ था वहीं इससे पहले केकेआर के लिए भी उन्होंने कई अच्छी पारी खेली थीं. केकेआर के लिए वो काफी नीच बल्लेबाजी करने आते थे लेकिन मुंबई ने उनका बल्लेबाजी क्रम ऊपर किया. और इसका फायदा भी मुंबई को मिला.

ये भी पढ़ें LSG vs DC IPL Match: लखनऊ और दिल्ली के बीच इकाना में होगी भिड़ंत, जानिए मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट के साथ ये भी...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
LSG vs DC IPL Match: दिल्ली कैपिटल्स और एलएसजी के बीच इकाना में मुकाबला... जानिए Pitch Report, मैच Prediction
Suryakumar Yadav ने फिर दिखाया दम, सुरेश रैना, रोहित शर्मा को पीछे छोड़ ये रिकॉर्ड किया अपने नाम
live-ipl-2024-lsg-vs-dc-live-score-12th-april-delhi-capitals-beats-lucknow-super-giants-by-6-wickets
Next Article
DC vs LSG Result: दिल्ली ने लखनऊ को 6 विकेट से दी मात, गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने दिखाया दम
Close
;