विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

अब स्मिथ टी20अंतरराष्ट्रीय में करेंगे ओपनिंग, जानिए बतौर ओपनर कैसा है FAB-4 बल्लेबाजों का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को अगस्त में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है और उस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के साथ साथ वनडे सीरीज भी खेलेगी. खबर है कि स्टीव स्मिथ इस दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं.

अब स्मिथ टी20अंतरराष्ट्रीय में करेंगे ओपनिंग, जानिए बतौर ओपनर कैसा है FAB-4 बल्लेबाजों का प्रदर्शन
ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी है.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस साल टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत आने से पहले दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर होगी. इस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के दौरान फैब फोर के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए स्टीव स्मिथ को बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान मौका दे रहे हैं. चयनकर्ताओं की सोच है कि स्मिथ वॉर्नर के साथी के रूप में विश्व कप के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में उपलब्ध रहें.  

स्टीव स्मिथ, जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में कभी भी सलामी बल्लेबाज के रूप में पारी की शुरुआत नहीं कि है, उन्होंने बीबीएल 2023 सीजन में ओपनिंग करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया था. उन्होंने कुछ मैचों में पारी की शुरुआत की थी और इस दौरान उन्होंने दो शानदार शतक भी लगाए थे. स्टीव स्मिथ को अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए तैयार किया जा रहा है. स्मिथ ने बीते  टी20 विश्व कप में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, जिसके चलते उन्हें इस फॉर्मेट से ड्रॉप किया गया था.

हालांकि, फैब फोर में शुमार, स्मिथ अकेले ऐसे बल्लेबाज नहीं हैं, जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में ओपनिंग करते हुए कमाल का प्रदर्शन किया हो. ऐसे में हम इस आर्टिकल में फैब फोर में शामिल खिलाड़ियों के टी20 अंतरराष्ट्रीय में बतौर सलामी बल्लेबाज उनके प्रदर्शन को लेकर चर्चा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: विश्व कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में फेयरबदल, नए चीफ सेलेक्टर ने उठाया यह कदम

फैब-फोर के खिलाड़ियों का प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 9 मैचों में पारी की शुरुआत की है और उन्होंने इस दौरान  57.14 की औसत और  161.29 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. विराट कोहली के बल्ले से इस दौरान एक शतक और दो अर्धशतक आए हैं. विराट ने ओपनिंग करते हुए 400 रन बनाए हैं.

बात अगर बाबर आजम की करें तो, पाकिस्तानी कप्तान टी20 अंतरराष्ट्रीय में बतौर सलामी बल्लेबाज ही खेलते हैं और उन्होंने 77 मैचों में  39.87 की औसत और  130.52 की स्ट्राइक रेट से 2711 रन बनाए हैं. बाबर आजम ने 3 शतक और 24 अर्द्धशतक ओपनिंग करते हुए लगाए हैं.

वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में ओपनिंग करते हुए 27 पारियों में  38.52 की औसत और  121.04  की स्ट्राइक रेट से 886 रन बनाए है. केन बतौर ओपनर कोई शतक तो नहीं लगा पाए हैं, लेकिन उनके बल्ले से 6 अर्द्धशतक जरूर आए हैं.

बात अगर जो रूट की करें तो उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में कुल 30 पारियां खेली हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी पारी की शुरुआत नहीं की है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup और World Cup के लिए इन 18 खिलाड़ियों में से चुनी जाएगी टीम इंडिया- रिपोर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Cricket News: सूर्यकुमार यादव बने भारतीय टी20 टीम के कप्तान, गिल उपकप्तान... श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम का ऐलान
अब स्मिथ टी20अंतरराष्ट्रीय में करेंगे ओपनिंग, जानिए बतौर ओपनर कैसा है FAB-4 बल्लेबाजों का प्रदर्शन
gt-vs-pbks-live-score-ipl-2024-today-match-punjab-kings-beats-gujarat-titans-by-3-wickets-at-narendra-modi-stadium-ahmedabad
Next Article
GT vs PBKS Result: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने गुजरात को दी पटखनी, शशांक ने जड़ा तूफानी अर्धशतक
Close
;