विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

विश्व कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में फेरबदल, नए चीफ सेलेक्टर ने उठाया यह कदम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप से पहले बड़ा फैसला लेते हुए पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक को पुरुष टीम का राष्ट्रीय मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीते मंगलवार को यह फैसला लिया था.

Read Time: 3 min
विश्व कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में फेरबदल, नए चीफ सेलेक्टर ने उठाया यह कदम
बीते मंगलवार को इंजमाम-उल-हक को पुरुष टीम का राष्ट्रीय मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप से पहले बड़ा फैसला लेते हुए पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक को पुरुष टीम का राष्ट्रीय मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीते मंगलवार को यह फैसला लिया था. वहीं अब खबर है कि इंजमाम-उल-हक ने बोर्ड को अपने उस फैसले से अवगत करवाया है, जिसमें उन्होंने मिकी आर्थर और ग्रांट ब्रैडबर्न  के साथ काम करने की बात कही है.

इंजमाम चाहते हैं कि इन दोनों के कार्यकाल को सीमित ना किया जाए. बताते चलें कि दक्षिण अफ्रीकी मिकी आर्थर को इस साल टीम का निदेशक नियुक्त किया गया था, जबकि ब्रैडबर्न को मई में टीम का मुख्य कोच बनाया गया था. कयास लगाए जा रहे थे कि पाकिस्तान की क्रिकेट तकनीकि समिति इन दोनों दिग्गजों के कार्यकाल को सीमित किया जाए.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने बताया है कि इंजमाम ने इन दोनों को बनाए रखने के लिए बोर्ड प्रमुख और तकनीकी समिति के अध्यक्ष मिस्बाह को मनाने में अहम भूमिका निभाई और उन्होंने इन दोनों दिग्गजों के लिए बोर्ड के सामने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी साथ ही उन्होंने बोर्ड को आश्वस्त किया कि उन्हें इन दोनों के साथ काम करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.

 यह भी पढ़ें: Asia Cup और World Cup के लिए इन 18 खिलाड़ियों में से चुनी जाएगी टीम इंडिया- रिपोर्ट

बता दें, 53 वर्षीय इंजमाम-उल-हक को बीते मंगलवार को दूसरी बार राष्ट्रीय मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया था. इससे पहले उन्होंने 2016 और 2019 के बीच इस पद पर रहते हुए काम किया था. उनके कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर कब्जा किया था, जबकि 2017 में चैंपियंस ट्राफी का खिताब अपने नाम किया था.

इंजमाम-उल-हक के सामने सबसे पहले चुनौती अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी द्विपक्षीय सीरीज के लिए टीम चयन होगी, जो 22 अगस्त से श्रीलंका में खेली जानी है. इसके बाद उन्हें एशिया कप के लिए पाकिस्तानी टीम का चयन करना होगा, साथ ही वनडे विश्व कप के लिए टीम का भी चयन करना होगा. पाकिस्तान पुरुष टीम के चयनकर्ताओं में मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न और क्रिकेट संचालन प्रमुख मिकी आर्थर भी चयन समिति का हिस्सा होंगे. हालांकि उनकी भूमिका क्या होगी, इसको लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है.

 यह भी पढ़ें: विश्व चैंपियन खिलाड़ी ने पाकिस्तानी टीम से तोड़ा नाता, अब USA से खेलेगा ये दिग्गज खिलाड़ी

 यह भी पढ़ें: World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, भारतीय मूल के इस खिलाड़ी को मिली जगह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close