विज्ञापन
Story ProgressBack

महेंद्र सिंह धोनी की 7 नंबर की जर्सी रिटायर, अब नहीं पहनेगा कोई ख‍िलाड़ी, BCCI ने लिया फैसला

BCCI has decided to retire the No. 7 jersey: बीसीसीआई ने महेंद्र सिंह धोनी की नंबर 7 जर्सी को रिटायर करने का फैसला किया है. सूत्रों ने एनडीटीवी को इस बात की पुष्टी की है. हालांकि इससे पहले सचिन तेंदुलकर की नंबर -10 जर्सी को रिटायर किया गया था.

Read Time: 3 min
महेंद्र सिंह धोनी की 7 नंबर की जर्सी रिटायर, अब नहीं पहनेगा कोई ख‍िलाड़ी, BCCI ने लिया फैसला

M S Dhoni iconic No. 7 jersey retired by BCCI: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की प्रतिष्ठित नंबर 7 जर्शी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रिटायर करने का फैसला किया है. एमएस धोनी के इंटरनेशनल रिटायरमेंट (International Retirement) के करीब 3 साल बाद बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है.

धोनी से पहले BCCI ने सचिन तेंदुलकर की जर्सी को किया था रिटायर

हालांकि धोनी से पहले बीसीसीआई ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की नंबर-10 जर्सी को रिटायर किया था. वहीं बीसीसीआई के इस फैसले के बाद अब 7 नंबर के जर्शी को किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी के लिए उपलब्ध नहीं किए जाएंगे.

महेंद्र सिंह धोनी को सम्मान देने के लिए लिया गया ये फैसला 

 बता दें कि बीसीसीआई ने यह फैसला भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के योगदान को सम्मान देने के लिए किया है. इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने खेल में उनके योगदान के लिए धोनी की टी-शर्ट को रिटायर करने का फैसला किया है. एमएस धोनी की प्रतिष्ठित नंबर 7 जर्सी किसी अन्य भारतीय क्रिकेटर द्वारा नहीं पहनी जाएगी और नंबर-10 पहले से ही उपलब्ध नंबरों की सूची से बाहर था.  

7 और नंबर-10 की जर्सी नहीं पहन सकते भारतीय खिलाड़ी 

वहीं सूत्रों से भी एनडीटीवी को इसकी जानकारी मिली है. सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों से कहा है कि वो भारतीय जर्सी पहनते समय अपनी पीठ पर नंबर 7 नहीं पहन सकते हैं. खिलाड़ियों को अभी नंबर-10 की जर्सी पहने की अनुमति नहीं है.

महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल फॉर्मेट (international format) से 15 अगस्त 2020 को संन्यास लेने का फैसला किया था, जबकि टेस्ट फॉर्मेट (test format) से उन्होंने साल 2014 में ही ले चुके थे. 

ये भी पढ़े: India vs Sourh Africa Match: भारत ने साउथ अफ्रीका को 106 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव चमके

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close