विज्ञापन

Laskhya Sen बैडमिंटन सेमी फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष बने, जानें क्यों खास है ये Record

Paris Olympics: भारत ने 52 साल बाद हॉकी में ऑस्ट्रेलिया को हराकर एक रिकॉर्ड बनाया. दूसरा रिकॉर्ड लक्ष्य सेन ने बनाया, जहां वह बैडमिंटन के सेमिफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष बने.

Laskhya Sen बैडमिंटन सेमी फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष बने, जानें क्यों खास है ये Record
लक्ष्य सेन ने रचा इतिहास

Laskhya Sen Badminton: पेरिस में चल रहे ओलंपिक्स 2024 (Olympics 2024) में भारत लगातार नए कीर्तिमान बना रहा है. जहां मनु भाकर (Manu Bhakar) लगातार अपनी धाक जमाते जा रहीं हैं, वहीं शुक्रवार को हुए हॉकी मैच (Hockey Match) में भारत ने 52 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हराया. इसके बाद भारत के नाम एक और रिकॉर्ड हो गया. अब भारत की ओर से पहली बार बैडमिंटन (Badminton) के सेमी फाइनल (Semi Finals) में पहुंचने वाले लक्ष्य सेन ने इतिहास रचा है. 

दोबारा जागी उम्मीद

ओलंपिक में पीवी सिंधु और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी को हार मिलने के बाद अब एक बार फिर लोगों में गोल्ड के लिए उम्मीद जाग उठी है. फैंस को युवा शटलर लक्ष्य सेन ने अपने जोरदार प्रदर्शन से खुशी दी है. मेंस सिंगल्स बैडमिंटन श्रेणी में सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले लक्ष्य सेन पहले भारतीय पुरुष बने है. बता दें कि लक्ष्य ने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए ताइवान के शटलर को करारी मात दी है. 

ये भी पढ़ें :- Paris Olympics: भारत ने बनाया नया Record, हॉकी में ऑस्ट्रेलिया को 52 साल में पहली बार दी मात

ताइवान के खिलाड़ी को हराया

भारत के शटलर लक्ष्य सेन ने ताइवान के शटलर को 19-21, 21-15 और 21-12 के अंतर से मात देकर जीत अपने नाम दर्ज की. खेल में लक्ष्य के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय फैंस की आखों में ओलंपिक की गोल्ड मेडल चमकनी शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें :- जबलपुर के तन्मय बने 'आयरन मैन', 17 घंटे लगातार कंपीट कर पूरी की 226 किमी की प्रतियोगिता, युवाओं को दिया ये संदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paris Olympics: भारत ने बनाया नया Record, हॉकी में ऑस्ट्रेलिया को 52 साल में पहली बार दी मात
Laskhya Sen बैडमिंटन सेमी फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष बने, जानें क्यों खास है ये Record
Paris Olympics 2024 Pistol Queen Manu Bhaker missed a hat-trick of medals  finished fourth in the 25 meter pistol event
Next Article
Paris Olympics 2024: 'पिस्टल क्वीन'मनु भाकर मेडल की हैट्रिक से चूकीं, 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चौथे नंबर पर रहीं
Close