विज्ञापन
Story ProgressBack

CSK vs RR Match Result: चेन्नई की राजस्थान रॉयल्स के ऊपर सुपर जीत, निर्णायक रहे ये तीन फैक्टर...

IPL Match Today: चेन्नई की जीत में उनके तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे हीरो रहे. सिंह ने तीन तो देशपांडे ने दो विकेट अपने नाम किए.वहीं बल्लेबाजी में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का खास योगदान रहा.

Read Time: 3 min
CSK vs RR Match Result: चेन्नई की राजस्थान रॉयल्स के ऊपर सुपर जीत, निर्णायक रहे ये तीन फैक्टर...
CSK vs RR Match: सिमरजीत को मैन ऑफ द मैच चुना गया है

Chennai Super Kings vs Rajasthan Roylas IPL Match: चेन्नई सुपर किग्स (CSK) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 5 विकेट से हरा दिया है. चेन्नई (Chennai) के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जा रहे इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. और चेन्नई को 142 रनों का लक्ष्य दिया. जिसे CSK ने 18.2 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. सीएसके कप्तान गायकवाड़ ने बड़ी जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी की और अंत तक नाबाद रहे. उन्होंने 41 गेंदों पर 42 रन बनाए. तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज सिमरजीत को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

चेन्नई की जीत के तीन फैक्टर

चेन्नई को अंतिम चार में अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए इस जीत से काफी मदद मिलेगी. बात करेंगे तीन ऐसे फैक्टर की जिसकी वजह से चेन्नई ने ये जीत हासिल की. सबसे पहला फैक्टर रहा राजस्थान का पहले बल्लेबाजी चुनने का, ये विकेट और विकेट की तरह नहीं था. राजस्थान इसको बैटिंग विकेट समझकर खेली जिससे उसके बल्लेबाज आउट हो गए. पहले बल्लेबाजी करके राजस्थान बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. दूसरा बड़ा फैक्टर रहा सिमरजीत की गेंदबाजी. सिमरजीत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए और राजस्थान को संभलने का मौका नहीं दिया. तीसरा बड़ा फैक्टर रहा गायकवाड़ की कप्तानी पारी का. जब लगा कि कहीं छोटा स्कोर भारी ना पड़ जाए तब कप्तान ने एक तरफ से खूंटा जमाए रखा और नाबाद रहकर अपनी टीम को जीत दिलवाई.

RR ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

इससे पहले आरआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. उनका ये फैसला गलत साबित हुआ. 49 रनों पर उनके दो विकेट गिए गए थे और उनका रन रेट भी अच्छा नहीं था. इसके बाद सैमसन और पराग ने पारी को संभाला. RR के कप्तान संजू सैमसन आज अपने रंग में नजर नहीं आ रहे थे. राजस्थान का रन रेट कभी भी अच्छा नहीं रहा. अंत में रियान पराग और ध्रुव जुरेल की पारियों की मदद से 141 रनों का स्कोर बनाया.

सीएसके के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

पराग ने 47 तो जुरेल ने 18 गेंदों में 28 रन बनाए. इस मैच में चेन्नई के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और राजस्थान के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया. तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे जीत के हीरो रहे.  सिंह ने तीन तो देशपांडे ने दो विकेट अपने नाम किए. रविंद्र जडेजा ने भी कसी हुई गेंदबाजी की.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close