विज्ञापन
Story ProgressBack

CSK vs RCB Live: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहली पारी में बनाए 173 रन, कार्तिक-रावत ने खेली धुआंधार पारी

CSK vs RCB Live Score: RCB और CSK के बीच खेले जा रहे IPL 2024 पहले मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रन बनाए हैं. टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन अनुज रावत ने बनाए.

Read Time: 2 min
CSK vs RCB Live: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहली पारी में बनाए 173 रन, कार्तिक-रावत ने खेली धुआंधार पारी

CSK vs RCB Live Updates: IPL 2024 के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहली पारी में 173 रन बनाए हैं. आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा रन अनुज रावत ने बनाए हैं. वहीं दिनेश कार्तिक ने भी आखिरी के ओवर्स में तेज तर्रार पारी खेलकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. दोनों बल्लेबाजों ने डेथ ओवर्स में तेजी से रन जुटाए और टीम को 173 रन तक पहुंचाया. हालांकि, आरसीबी की शुरुआत खराब रही. कप्तान फाफ डू प्लेसी की तेज शुरुआत के बावजूद टीम मूमेंटम को बरकरार नहीं रख सकी और बीच के ओवरों में लगातार विकेट गंवाती रही.

आरसीबी ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए. टीम की ओर से अनुज रावत ने 25 गेंदों में 48 और दिनेश कार्तिक ने 26 गेंदों में 38 रन बनाए. वहीं कप्तान फाफ डू प्लेसी 35, विराट कोहली 21, ग्रीन 18 और मैक्सवेल-पाटीदार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. वहीं सीएसके की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. जबकि दीपक चाहर के खाते में एक विकेट आया. बता दें कि इससे पहले आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. 

कोहली ने बनाया यह रिकॉर्ड

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने टी 20 करियर में 12 हजार रन पूरे कर लिए हैं. कोहली ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं. उन्होंने यह कारनामा IPL 2024 के पहले मैच में कर दिखाया है. बता दें कि आईपीएल के 17 वें सीजन का आज आगाज हो चुका है. पहला मुकाबला आरसीबी और सीएसके (RCB vs CSK) के बीच खेला जा रहा है. जहां कोहली ने अपने पहले 6 रन बनाते ही यह रिकॉर्ड बना लिया.

यह भी पढ़ें - Virat Kohli Record: टी20 क्रिकेट के इतिहास में विराट कोहली ने बना दिया ये महारिकॉर्ड, बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ा

यह भी पढ़ें - CSK vs RCB Live: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीता टॉस, पहले बैटिंग का किया फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close