विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

IND vs IRE T20I series: आयरलैंड ने किया टीम का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों की हुई वापसी

भारत और आयरलैंड के बीच अगस्त में होने वाली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए मजेबान देश ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है.

Read Time: 3 min
IND vs IRE T20I series: आयरलैंड ने किया टीम का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों की हुई वापसी
आयरलैंड ने किया टीम का ऐलान

भारत और आयरलैंड के बीच अगस्त में होने वाली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए मजेबान देश ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में आयरलैंड टीम की अगुवाई पॉल स्टर्लिंग करेंगे. बता दें, अगले साल होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के बाद आयरलैंड की यह पहली सीरीज होगी. आयरलैंड टी20 विश्व कप की अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने की कोशिश करेगी, ऐसे में भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान मजेबान टीम अपनी खामियों पर ध्यान देगी.

आयरलैंड ने भारत के खिलाफ जिस टीम का ऐलान किया है, उसमें लेग स्पिनर गैरेथ डेलानी को जगह मिली है. गैरेथ डेलानी कलाई की चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. इसके अलावा बीते साल अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने और इस साल जून में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले 25 साल के ऑलराउंडर फिओन हैंड को भी टीम में शामिल किया गया है.

बता दें, दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों देश 20 अगस्त को दूसरे मैच में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. वहीं दोनों देशों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 अगस्त को खेला जाएगा.

बीसीसीआई ने पहले ही इस सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में टीम का ऐलान कर दिया है. 11 महीने तक अपनी पीठ की चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस सीरीज से टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. इसके अलावा भारतीय टीम के व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए विराट कोहली, रोहित शर्मा, जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है. आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ी आयरलैंड दौरे के लिए टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमें:

भारतीय टीम: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान.

आयरलैंड टीम: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, रॉस अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, बेन व्हाइट, क्रेग यंग.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के इस खिलाड़ी ने डेब्यू में बनाया था ऐसा रिकॉर्ड, 34 साल बाद भी है कायम

यह भी पढ़ें: 18 हजार से अधिक रन, 35 शतक, इस भारतीय क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close