विज्ञापन
Story ProgressBack

फीफा वर्ल्ड कप: जर्मनी, बेल्जियम जैसे देशों को पछाड़कर फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान बना ब्राजील

FIFA Women's World Cup: इससे पहले, ब्राजील ने 1950 में पुरुष विश्व कप और 2014 विश्व कप का आयोजन किया था. ब्राजीलियाई फुटबॉल परिसंघ के अध्यक्ष एडनाल्डो रोड्रिग्स ने कहा,"आज हम बैंकॉक में एक ऐतिहासिक दिन का अनुभव कर रहे हैं. यह विश्व महिला फुटबॉल की जीत है. मैं आप सभी को आश्वस्त करता हूं कि यह इतिहास का सर्वश्रेष्ठ महिला विश्व कप होगा."

Read Time: 2 mins
फीफा वर्ल्ड कप: जर्मनी, बेल्जियम जैसे देशों को पछाड़कर फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान बना ब्राजील

FIFA Women's World Cup: ब्राजील को शुक्रवार को 74वीं फीफा कांग्रेस में महिला विश्व कप 2027 के लिए मेजबान नामित किया गया है. ब्राजील की बोली बेल्जियम, जर्मनी और नीदरलैंड के खिलाफ प्रबल रही, और फीफा कांग्रेस में खुले वोट के साथ मेजबानी का अधिकार पाने वाला पहला देश बन गया. ब्राज़ील को 119 वोट मिले जबकि जर्मनी, नीदरलैंड और बेल्जियम की संयुक्त बोली को 78 वोट मिले. महिला विश्व कप पहली बार दक्षिण अमेरिका में आयोजित किया जाएगा. चीन, स्वीडन, अमेरिका, जर्मनी, कनाडा और फ्रांस सभी ने 2023 के आयोजन से पहले कम से कम एक अवसर पर मेजबानी की.

यह इतिहास का सर्वश्रेष्ठ महिला विश्व कप होगा : एडनाल्डो रोड्रिग्स

इससे पहले, ब्राजील ने 1950 में पुरुष विश्व कप और 2014 विश्व कप का आयोजन किया था. ब्राजीलियाई फुटबॉल परिसंघ के अध्यक्ष एडनाल्डो रोड्रिग्स ने कहा,"आज हम बैंकॉक में एक ऐतिहासिक दिन का अनुभव कर रहे हैं. यह विश्व महिला फुटबॉल की जीत है. मैं आप सभी को आश्वस्त करता हूं कि यह इतिहास का सर्वश्रेष्ठ महिला विश्व कप होगा."

उन्होंने कहा, "विश्व कप में निवेश के अलावा, ब्राजील और उत्तरी अमेरिका दक्षिण में महिला फुटबॉल विकास में एक बड़ी छलांग लगाएंगे."

10वें महिला वर्ल्ड कप में 32 देश होंगे शामिल

यह फीफा महिला विश्व कप का दसवां संस्करण होगा. इसमें 32 देश शामिल होंगे और दस शहरों में खेला जाएगा. स्पेन वर्तमान फीफा महिला विश्व कप धारक है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका (चार खिताब), जर्मनी (दो), जापान और नॉर्वे के साथ उन देशों में शामिल हो गया है जिन्होंने बहुप्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती है.

यह भी पढ़ें : LSG vs MI: मुंबई और लखनऊ के बीच आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

यह भी पढ़ें : Sunil Chhetri Retirement: स्टार फुटबालर सुनील छेत्री ने रिटायरमेंट का किया ऐलान, कहा-"भीतर से आवाज आई...."

यह भी पढ़ें : अदाणी स्पोर्ट्सलाइन: उभरते प्लेयर्स को गढ़ रही है अकादमी, बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में यहां के एथलीटों का जलवा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
LSG vs MI: मुंबई और लखनऊ के बीच आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
फीफा वर्ल्ड कप: जर्मनी, बेल्जियम जैसे देशों को पछाड़कर फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान बना ब्राजील
IPL 2024 Today Match Between Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings Pitch Report M Chinnaswami Stadium
Next Article
RCB vs CSK:  बेंगलुरु और चेन्नई के बीच आज होगी भिड़ंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
Close
;