विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर के नाम पर अवैध वसूली, विरोध में घंसौर बंद का ऐलान 

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के नाम पर अवेध वसूली कर रहे, फ़र्ज़ी समाजसेवी पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाने की मांग को लेकर यादव महासभा ने किया घंसौर बंद.

Read Time: 2 mins
पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर के नाम पर अवैध वसूली, विरोध में घंसौर बंद का ऐलान 
सिवनी:

मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में समाज सेवा के नाम पर अवैध वसूली का मामला सामने आया है. जिला कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में नहीं लिया, जिस वजह से  क्षेत्रीय लोगों ने आंदोलन करते हुए घंसौर बंद का आह्वान किया. जिले में समाज सेवा के नाम पर अवैध वसूली और डराना-धमकाना लगातार जारी है.

इसी कड़ी में आज जिले के घंसौर में अखिल भारतीय यादव महासभा ने आंदोलन करते हुए घंसौर बंद का आह्वान किया था. आंदोलन के दौरान घंसौर नगर और आसपास के क्षेत्रीय लोगों ने, अपना पूरा सहयोग करते हुए अपनी-अपनी दुकानों ओर प्रतिष्ठानों को बंद रखा.

दरअसल मिली जानकारी के अनुसार, घंसौर नगर में आज अखिल भारतीय यादव महासभा के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय बाबूलाल गौर की प्रतिमा की स्थापना कराई जा रही थी. इसी दौरान अपने आप को समाजसेवी बताने वाले क्षेत्र के लखन सिंह सोलंकी के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री की प्रतिमा पर अड़ंगा लगाते हुए, रुपए की मांग की गई. जिस पर यादव महासभा के द्वारा जिला प्रशासन और स्थानीय प्रशासन को शिकायत की गई है.

शिकायत के आधार पर पुलिस ने IPC की धरा 420 और अन्य धाराओं के तहत फर्जी समाजसेवी, लखन सोलंकी के ऊपर मामला दर्ज कर लिया  है.  यादव महासभा के सदस्यों के अनुसार, जिला कलेक्टर और स्थानीय प्रशासन ने मामले को गंभीरता से संज्ञान में नहीं लिया था. इस के विरोध में आज घंसौर को बंद रखा गया है. इस बंद में घंसौर के सभी व्यवसाईयों ने पूरा सहयोग किया और उन्होनें बताया कि ये बंद शांतिपूर्ण सफल रहा है, उनकी प्रशाशन से मांग है कि आरोपी पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कुलदीप सिंह राठौर पहुंचे सिवनी, कहा- इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने वाली है
पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर के नाम पर अवैध वसूली, विरोध में घंसौर बंद का ऐलान 
Tiger killed by electrocution in 'Tiger State' Madhya Pradesh, 4 poachers caught
Next Article
'टाइगर स्टेट' में करंट लगाकर बाघ को मारा, 4 अवैध शिकारी पकड़े गए
Close
;