विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

सतना : पढ़ाई कर रहे छात्रों पर गिरा स्कूल की जर्जर छत का प्लास्टर, 2 घायल

घटना के संबंध में बताया गया कि मंगलवार को कुल 16 छात्र उपस्थित थे. ऐसे में कक्षाएं एक साथ लगा दी गई. सुबह साढ़े दस बजे पढ़ाई चल रही थी तभी यह हादसा हो गया.

Read Time: 3 mins
सतना : पढ़ाई कर रहे छात्रों पर गिरा स्कूल की जर्जर छत का प्लास्टर, 2 घायल

मैहर विकासखंड के अंर्तगत संचालिक प्राथमिक शाला हरिजन बस्ती के जर्जर भवन का प्लास्टर टूटकर छात्रों पर गिर गया. घटना में दो छात्र घायल हो गए. जिन्हें प्राथमिक इलाज के लिए मैहर शासकीय अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल दोनों बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर है. लेकिन इस घटना से स्कूलों के मेंटीनेंस को लेकर पोल खुल गई. जानकारी के मुताबिक, क्लास में छात्र पहाड़ा पढ़ रहा था इसी बीच छत का प्लास्टर  इसी दौरान करीब चार फिट का प्लाटर टूट कर नीचे बैठे छात्रों पर गिर गया. इस दौरान कक्षा पांचवीं का छात्र सुपाल कोल पिता सुमित और कक्षा पहली का छात्र संस्कार कोल पिता सुमित कोल मलवे की चपेट मे आ गए. दोनों के सिर पर चोट लगी और खून बहने लगा.

बाल-बाल बचे अन्य छात्र

घटना के संबंध में बताया गया कि मंगलवार को कुल 16 छात्र उपस्थित थे. ऐसे में कक्षाएं एक साथ लगा दी गई. सुबह साढ़े दस बजे पढ़ाई चल रही थी तभी यह हादसा हो गया. हालांकि वहां पर पढ़ाई कर रहे अन्य सभी छात्र बाल-बाल बच गए. अन्य किसी छात्र को कोई चोट नहीं लगी.

रोक के बाद भी हो रहा था उपयोग

बताया जाता है कि हरिजन बस्ती मैहर का प्राथमिक शाला स्कूल भवन 35 साल पहले बना था. उसके सभी कमरे जर्जर थे. वहीं विभाग की ओर से सभी स्कूलों को हेडमास्टरों को पत्र क्रमांक 775 दिनांक 29/5/2023 तथा पत्र क्रमांक 20/6/2023 जारी कर जर्जर भवनों का उपयोग नहीं करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन इसके बाद भी इस भवन का उपयोग किया जा रहा था. यहां प्रश्र उठता है कि क्या हेडमास्टर ने मनमानी कर बच्चों की जान जोखिम में डाली? या फिर अधिकारियों ने ही उपयोग की अनुमति दी यह जांच का विषय बना हुआ है.

आरएसके ने तलब किया प्रतिबेदन

मैहर में दो बच्चों पर प्लास्टर गिरने के मामले में राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल के संचालक द्वारा प्रतिबेदन तलब किया गया है. जिला परियोजना कार्यालय द्वारा विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर भेजी गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में आज से राजस्व महा अभियान शुरू, CM मोहन यादव ने कहा- गंभीरता के साथ हो राजस्व प्रकरणों का निराकरण
सतना : पढ़ाई कर रहे छात्रों पर गिरा स्कूल की जर्जर छत का प्लास्टर, 2 घायल
devotee tried to cut his head and offer it in havan in Maihar temple admitted to hospital
Next Article
मन्नत पूरी होने पर भक्त ने की हवन में सिर काटकर चढ़ाने की कोशिश, अस्पताल में भर्ती
Close
;