विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 31, 2023

रतलाम : नकली नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

नकली नोट (Fake Note) छापने के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों का पूरा काम संचालन गांव सुखेड़ा में होता था.

Read Time: 3 min
रतलाम : नकली नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़,  तीन आरोपी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश (MP Latest News) के रतलाम (Ratlam Local News) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पुलिस ने नकली नोट के कारोबार का भंडाफोड़ किया है. पुलिस  ने  500 के 70 नकली नोट, प्रिंटिंग मशीनें, अन्य उपकरण भी जब्त किए हैं. नकली नोट (Fake Note) छापने के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों का पूरा काम संचालन गांव सुखेड़ा में होता था. बड़ी बात यह है कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी 18 से 20 साल की उम्र के हैं.

ध्यान देने वाली बात ये है कि पुलिस ने अन्य जिलों को भी अलर्ट कर दिया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि रतलाम पुलिस ने इस मामले में बिहार के एक युवक को भी गिरफ्तार किया है.

तस्वीर देखें

usijfa3

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को जानकारी मिली थी कि राजस्थान सीमा से लगे पिपलोदा क्षेत्र के ग्राम सुखेड़ा में कुछ लोग नकली नोट बनाने और उसकी सप्लाई के काम में लगे हुए हैं. एसपी के निर्देश पर पुलिस टीम ने संदिग्ध ठिकाने पर दबिश देकर 500 ₹  के 70 नकली नोट सहित नोट बनाने के उपकरण भी बरामद किए थे. इस मामले में रतलाम पुलिस ने सुखेड़ा पिपलोदा क्षेत्र में रहने वाले पुष्कर ,मनीष और दीपक नाम के तीन युवकों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पिपलौदा थाने पर आरोपीयो के खिलाफ धारा - 489-क, 489- ख, 489-ग, 489- घ / 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी.

बिहार से हुई थी एक युवक की गिरफ्तारी

पुलिस सूत्रों के अनुसार पूछताछ में युवकों द्वारा बिहार के युवक से नकली नोट लाने की भी बात बताई गई. इसके बाद एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर रतलाम पुलिस की एक टीम बिहार के छपरा पहुंची और आरोपियों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर सिंघानिया नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस सूत्रों के अनुसार बिहार के युवक को ट्रांजिट रिमांड पर रतलाम लाया गया है. इस मामले में बिहार के युवक की गिरफ्तारी के बाद बिहार पुलिस भी जांच में जुटी हुई है. पुलिस सूत्र बताते हैं कि नोएडा पुलिस को भी सिंघानिया नामक युवक की तलाश थी. नोएडा पुलिस भी मामले की जांच कर रही है. राजस्थान सीमा पर नकली नोट का मामला सामने आने के बाद कुछ अन्य प्रदेशों की पुलिस भी अपने स्तर पर मामले की जांच में जुटी हुई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close