विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhatarpur: कमरे को गर्म रखने के लिए चूल्हा जलाकर सो रहे थे मजदूर, ऑक्सीजन की कमी से 2 की हुई मौत

Workers died due to lack of Oxygen: मध्य प्रदेश के छतरपुर में दम घुटने से बिहार के दो मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 3 अन्य बीमार पड़ गए हैं. जिनका इलाज छतरपुर के जिला अस्पताल में किया जा रहा है.

Read Time: 3 min
Chhatarpur: कमरे को गर्म रखने के लिए चूल्हा जलाकर सो रहे थे मजदूर, ऑक्सीजन की कमी से 2 की हुई मौत

Death due to lack of Oxygen: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले (Chhatarpur) में बिना रोशनदान वाले कमरे में सोने से ऑक्सीजन (Oxygen) का लेवल कम होने पर दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से बीमार पड़ गए. ये सभी मजदूर अपने कमरे को गर्म रखने के लिए कोयले का चूल्हा जलाकर सो रहे थे. एक पुलिस (Chhatarpur Police) अधिकारी ने मंगलवार को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना छतरपुर जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर नौगांव शहर में एक 'डिस्टिलरी' यूनिट में हुई. उन्होंने बताया कि सभी पांचों मजदूर बिहार (Bihar) के रहने वाले थे और बिना रोशनदान वाले कमरे में रह रहे थे.

दरवाजा तोड़कर मजदूरों को निकाला गया

एसडीओपी पी चंचलेश मरकाम ने बताया कि पुलिस को मंगलवार सुबह करीब साढ़े दस बजे सूचना मिली कि पांच मजदूर अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोल रहे हैं. उन्होंने कहा, 'पुलिस टीम को कमरे के अंदर प्रवेश करने के लिए दरवाजा तोड़ना पड़ा. सभी पांच मजदूर बेहोश पाए गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनमें से दो को मृत घोषित कर दिया गया जबकि तीन अन्य को आगे के इलाज के लिए छतरपुर रेफर कर दिया गया.'

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया, दोनों की मौत दम घुटने से हुई, क्योंकि उनके कमरे में कोई रोशनदान नहीं था और एक कोयले का स्टोव भी मिला, जो शायद रात में जल रहा था. पुलिस के अनुसार मामले की जांच चल रही है.

गंभीर मजदूरों में कम मिला ऑक्सीजन

वहीं इस मामले में ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी (नौगांव) वीरेंद्र भदौरिया ने कहा कि पांच लोगों को अस्पताल लाया गया था. उनमें से दो की मौत हो गई थी. उनकी मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद स्पष्ट होगा. जिला अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि बीमार हुए तीनों मजदूरों के खून में ऑक्सीजन का स्तर बहुत कम पाया गया है, लेकिन उनकी हालत में अब सुधार हो रहा है.

ये भी पढ़ें - मां ने दबाया 4 साल के बेटे का गला, बैग में भरी लाश, कनार्टक में पकड़ी गई स्टार्ट-अप कंपनी की सीईओ

ये भी पढ़ें - गांधी सागर अभ्यारण्य बनेगा चीतों का नया ठिकाना, भोजन के लिए लाए जा रहे 1400 हिरण-चीतल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close