विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2023

मध्यप्रदेश: हाईटेंशन लाइन की तार चोरी, 1 दर्जन गांव में बिजली की सप्लाई बंद

मझगवां के 42 गांव के अंधेरे के लिए चोर गिरोह जिम्मेदार बताया गया है. बताया जाता है कि क्षेत्र में तार चोरी की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. चोरी के मामले में बिजली विभाग ने मझगवां थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Read Time: 2 min
मध्यप्रदेश: हाईटेंशन लाइन की तार चोरी, 1 दर्जन गांव में बिजली की सप्लाई बंद

मध्यप्रदेश/सतना: आदिवासी बाहुल्य मझगवां क्षेत्र के 42 गांव में बीते 72 घंटे से बिजली ठप है, जिससे यहां के ग्रामीणों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है. एक तरफ बरसात, दूसरी ओर अंधेरा होने के कारण लोगों को जीव जंतुओं का डर सता रहा है. बताया जा रहा है कि रमपुरवा गांव के पास वन विभाग की नर्सरी में घुसकर तार को अज्ञात बदमाशों ने काट दी. मिचकुरिन राजीव गांधी फीडर की 03 किलोमीटर तक की तार चोरी कर ली गई है.

इन गांवों में छाया अंधेरा
विभागीय रिपोर्ट के अनुसार मिचकुरिन, पिण्डरा, बरूआ, चौराहा, महुलीखेर, बरहाई, कैलाशपुर, पडमनिया, जागीर कोठार, मटिहाचुवा, मोतीपुरवा, पल्झन, खन्तार, झरी, हरदी जागीर, हरदी कोठार, साडा, मलगौसा, पडो, रामनगर, ऊचामार, लालपुर जिल्लहा, झगरहा टोला मजरा सहित आसपास के अन्य गांव बिजली की परेशानी से जूझ रहे हैं. 

चोरों ने खड़ा किया संकट
मझगवां के 42 गांव के अंधेरे के लिए चोर गिरोह जिम्मेदार बताया गया है. बताया जाता है कि क्षेत्र में तार चोरी की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. चोरी के मामले में बिजली विभाग ने मझगवां थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस अब इस मामले की जांच में जुटी है. डीई धीरेंद्र सिंह ने बताया कि एक दिन में 5 पोल ही खड़े किए जा सकते हैं, जिससे सभी गांव की बिजली एक साथ बहाल हो पाना मुश्किल हो रहा है. फिलहाल कुछ गांवों में अल्टरनेट व्यवस्था की गई है. बिजली कंपनी पूरी कोशिश कर रही है कि सभी प्रभावित गांव में बिजली की सप्लाई सुनिश्चित की जा सके. अभी पूरी व्यवस्था बनाने में कुछ दिन का वक्त लग सकता है.

ये भी पढ़ें:-

'नेहरू, पटेल और अंबेडकर ने किया था दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का विरोध' : लोकसभा में अमित शाह

लोकसभा में विपक्ष के भारी हंगामे के बीच पास हुआ दिल्ली सेवा बिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close