विज्ञापन

Gwalior: इस वजह से चर्चित है ग्वालियर का हुंडी घोटाला, कारोबारी ने क्यों मारी खुद को गोली?

Madhya Pradesh Crime News: हुंडी कांड (Hundi Scandal) कहें या हुंडी घोटाला जो भी कहें, पर ये दोनों ग्वालियर शहर में खूब चर्चित हैं, अब इस मामले में नया एंगल सामने आया है, बता दें कि हुंडी कारोबारी ने खुद अवैध पिस्टल से गोली मारी थी. जानें क्या है पूरा मामला.

Gwalior: इस वजह से चर्चित है ग्वालियर का हुंडी घोटाला, कारोबारी ने क्यों मारी खुद को गोली?
खुद को गोली मारने वाले हुंडी कारोबारी ने अवैध पिस्टल से मारी थी गोली, आर्म्स एक्ट में दर्ज हुआ केस.

Gwalior Hundi scam: ग्वालियर (Gwalior News) शहर के बहुचर्चित हुंडी कांड के सरगना आशु गुप्ता (Ashu gupta) ने शिवपुरी लिंक रोड पर खुद को अवैध पिस्टल से गोली मारी थी. खुदको घायल करने के मामले में पुलिस (MP Police)ने कारोबारी आशु के खिलाफ खुदकुशी के प्रयास में आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है.

करोड़ों रुपए के हुंडी घोटाले में जेल जा चुके गुप्ता ने खुद को गोली मारने के बाद कार चलाकर वह खुद नीलश्री होटल तक पहुंचा था.

करोड़ों रुपए के हुंडी घोटाले में जेल जा चुके गुप्ता ने खुद को गोली मारने के बाद कार चलाकर वह खुद नीलश्री होटल तक पहुंचा था. यहां राहगीर की मदद से होटल संचालक को बुलवाकर कहा- मैंने खुद को गोली मार ली हैं, होटल संचालक ने पुलिस (MP Police) को सूचना दी, तब उसे अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने जो पिस्तौल बरामद की थी, वो जांच में अवैध निकली है, जिसपर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

हुंडी घोटाले में जेल जा चुका है

मैनावाली गली में रहने वाले आशु पुत्र नत्थूलाल गुप्ता हुंडी दलाली (Hundi Scam) का काम करता है, उसने ग्वालियर के अनेक कारोबारियों से हुंडी के नाम पर पैसा लिया, लेकिन उसे इन्वेस्ट करने की जगह वह पैसा हड़प गया था. उस पर करीब सौ करोड़ रुपए की ठगी का आरोप है. शहर के कारोबारी जब एकजुट हुए तो इस मामले में एफआइआर हुई.

इस मामले की जांच पहले तो रफ्तार में चली, लेकिन बाद में राजनीतिक दबाव के चलते करोड़ों रुपए की ठगी के इस बहुचर्चित कांड की जांच सीआईडी को स्थानांतरित कर दी गई

आशु गुप्ता, मोनू डबरा, आशु के पिता और पत्नी पर एफआईआर दर्ज की गई थी. इस मामले की जांच पहले तो रफ्तार में चली, लेकिन बाद में राजनीतिक दबाव के चलते करोड़ों रुपए की ठगी के इस बहुचर्चित कांड की जांच सीआईडी को स्थानांतरित कर दी गई. आशु गुप्ता कुछ समय जेल में रहा, अब वह जमानत पर बाहर है.

अस्पताल में इलाज जारी 

अस्पताल में घायल कारोबारी

अस्पताल में घायल कारोबारी

पुलिस के अनुसार  सोमवार शाम को अपनी आई-20 कार से शिवपुरी लिंक रोड स्थित आसाराम बापू आश्रम के पास पहुंचा. यहां उसने पिस्टल से गोली मार ली.फिर वह गाड़ी चलाकर पास ही स्थित एक होटल पर पहुंचा और वहां बताया कि उसने खुद को गोली मार ली है. होटल संचालक ने तत्काल पुलिस को खबर दी. पुलिस को सूचना मिली तो झांसी रोड थाना प्रभारी हरेंद्र शर्मा फोर्स के साथ तुरंत यहां पहुंचे. उसे जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां उसका इलाज जारी है.

आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज

एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा

एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा

एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने बताया कि उसकी गाड़ी से जो हथियार बरामद हुआ वह लाइसेंसी नहीं होने के कारण आशु गुप्ता के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस अब पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आशु हथियार कहां से लेकर आया था ? 

ये भी पढ़ें- PM से लेकर विदेश मंत्री और CM को चुनाव जिताने वाला विदिशा, भीषण गर्मी में पानी के लिए क्यों तरस रहा है?

ये भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां राजमाता माधवी का निधन, दिल्ली के एम्स में ली आखिरी सांस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder : रिटायर्ड फौजी ने पूर्व बैंक कर्मी को ऐसे दी दर्दनाक मौत, लोगों में भयंकर गुस्सा, जांच जारी
Gwalior: इस वजह से चर्चित है ग्वालियर का हुंडी घोटाला, कारोबारी ने क्यों मारी खुद को गोली?
Gwalior Energy Minister Pradyuman Singh Tomar Viral Video Angry woman apologizes touching feet
Next Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
Close