विज्ञापन
Story ProgressBack

दूसरी बार बेटी को जन्म दिया तो ससुराल वाले करने लगे प्रताड़ित, महिला पटवारी की शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज

फरियादी ने पुलिस को बताया कि शादी के कुछ साल बाद उसने बेटी को जन्म दिया. वो दूसरी बार गर्भवती हुई तो फिर बेटी को जन्म दिया. दूसरी बेटी के जन्म के बाद तो उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया गया, फिर उसकी बेटियों को अपनाने से इनकार कर दिया गया.

Read Time: 3 min
दूसरी बार बेटी को जन्म दिया तो ससुराल वाले करने लगे प्रताड़ित, महिला पटवारी की शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज
पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है

Madhya Pradesh News: योग्यता और योगदान के मामले में बेटियां, बेटों से किसी मामले में कम नहीं है, लेकिन अभी भी ऐसे लोग है जो इस भेदभाव की भावना से अपने को अलग नहीं कर पा रहे हैं. मध्य प्रदेश के ग्वालियर से भी एक ऐसी ही शर्मनाक खबर सामने आई है. महिला पटवारी ने जब लगातार दो बेटियों को जन्म दिया तो उसका पति व ससुराल वाले हैवान बन गए.

उसकी सैलरी भी छीन लेते थे

उसे दिन-रात प्रताड़ित करने लगे, उसकी सैलरी खुद छीन लेते, यहां तक कि नन्ही बेटियों के खर्च के लिए पैसा तक मायके से लाने के लिए कहने लगे, इतना ही नहीं उसके साथ मारपीट भी की और बेटियों को अपनाने से इनकार कर दिया. पुलिस ने महिला पटवारी के पति, उसके ससुर, सास और देवर पर एफआइआर दर्ज की है.
ग्वालियर की रहने वाली महिला पटवारी का रविवाह 2014 में दतिया के उनाव स्थित हमीर सिंह नगर में रहने वाले गौरव के साथ हुआ था. शादी के बाद रिचा ने पढ़ाई जारी रखी और उसका पटवारी भर्ती परीक्षा में चयन हो गया. उसकी पोस्टिंग ग्वालियर में हुई.

ये भी पढ़ें "जिस राज्य के मुख्यमंत्री खुद सुरक्षित नहीं...", PCC चीफ दीपक बैज ने सीएम सुरक्षा पर हुई चूक पर कसा तंज

पुलिस कर रही है आरोपियों की तलाश

फरियादी ने पुलिस को बताया कि शादी के कुछ साल बाद उसने बेटी को जन्म दिया. वो दूसरी बार गर्भवती हुई तो फिर बेटी को जन्म दिया. दूसरी बेटी के जन्म के बाद तो उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया गया, फिर उसकी बेटियों को अपनाने से इनकार कर दिया गया. इसके चलते रिचा के पिता ने 10 लाख रुपए दिए. फिर भी इनकी प्रताड़ना कम नहीं हुई. उसे घर से भी निकाल दिया गया.

आखिर रिचा ग्वालियर आ गई और उसने महिला थाने पहुंचकर शिकायत की. महिला थाना प्रभारी दीप्ति चौहान ने बताया कि महिला शिकायत लेकर आई थी कि उसे प्रताड़ित किया जा रहा है उसकी शिकायत पर पुलिस ने गौरव दुबे, उसके पिता राजेंद्र दुबे, उसकी मां आशा दुबे और भाई सौरभ पर एफआइआर दर्ज कर ली है. आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें 15 साल में भी इंदौर नहीं बन पाया 'डॉग फ्री' शहर, नसबंदी प्रोग्राम चलाने के बावजूद नहीं कम हुए डॉग बाइट के मामले
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close