विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में कहीं लू तो कहीं बारिश: पृथ्वीपुर का पारा पहुंचा 47 डिग्री के पार, भोपाल समेत 21 जिलों में आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट

MP Weather: मध्य प्रदेश में कहीं गरज चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है तो कहीं लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Read Time: 2 mins
MP में कहीं लू तो कहीं बारिश: पृथ्वीपुर का पारा पहुंचा 47 डिग्री के पार, भोपाल समेत 21 जिलों में आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट
राजधानी भोपाल समेत 21 जिलों में बारिश के अनुमान.

नौतपा के बीच मध्य प्रदेश में मौसम ने अपना रुख बदल दिया है, जिससे लोगों को राहत मिलने वाली है. दरअसल, तेज गर्मी और हीटवेव के बीच 2 जून को प्रदेश के कुछ हिस्सों में मौसम सुहाना हो गया है. इधर, मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल, जबलपुर समेत 21 जिलों में आधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि ग्वालियर, निवाड़ी समेत 14 जिलों में लू चलने की संभावना है.  हालांकि बीते दिन यानी शनिवार को दोपहर के बाद भोपाल, शिवपुरी और खंडवा समेत कई जिलों में आधी और बारिश का दौर चला. 

47 डिग्री के पार पहुंचा निवाड़ी का पारा

बीते दिन निवाड़ी का पृथ्वीपुर मध्य प्रदेश का सबसे गर्म जगह रहा. यहां का तापमान 47.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा छतरपुर के बिजापुर में 46.3 डिग्री सेल्सियस, सिंगरौली में 46.2 डिग्री सेल्सियस, सतना में 46.1 डिग्री सेल्सियस, सीधी में 45.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 45.6 डिग्री सेल्सियस, खजुराहो में 45.4 डिग्री सेल्सियस रीवा में 45.2 डिग्री सेल्सियस, शहडोल में 45.1 डिग्री सेल्सियस और नौगांव में 45 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

जबलपुर में 44 डिग्री सेल्सियस, भोपाल का तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर में 40.6 डिग्री सेल्सियस और उज्जैन में तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

कहीं गरज चमक के साथ बारिश तो कहीं  लू चलने का है अनुमान

2 जून - मौसम विभाग ने रविवार को भोपाल , छिंदवाड़ा, मंडला , मुरैना, भिंड, विदिशा, खंडवा, खरगोन, रायसेन, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, नर्मदापुरम, पांढुर्णा, बालाघाट और सिवनी में आंधी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि जबलपुर, सागर, कटनी, डिंडोरी, नरसिंहपुर में गरज -चमक के अनुमान हैं. 

वहीं ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, छतरपुर, दमोह, पन्ना, सतना, रीवा, मैहर, मऊगंज, सीधी, टीकमगढ़, निवाड़ी और सिंगरौली में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़े: T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का कब-किससे कहां होगा मुकाबला, यहां चेक करें शेड्यूल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RBI Governor ने कहा आर्थिक सुधार में कारगर है GST, पिछले तीन साल में भारत की GDP ग्रोथ औसतन 8.3% रही
MP में कहीं लू तो कहीं बारिश: पृथ्वीपुर का पारा पहुंचा 47 डिग्री के पार, भोपाल समेत 21 जिलों में आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट
Amarwara Bypolls: Congress's honour will be saved in Amarwara by-election, candidate Dhiren Shah filed nomination
Next Article
Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव में बचेगी पार्टी की लाज, कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह ने दाखिल किया नामांकन
Close
;