विज्ञापन
Story ProgressBack

कब खत्म होगा VIP कल्चर? हूटर पर डिप्टी CM बोले, 'सरकार ने सिर्फ लाल बत्ती पर रोक लगाया है'

VIP Culture Hooter: VIP कल्चर को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की पहल का असर मंत्रियों, विधायकों और अफसरों पर कतई नहीं दिख रहा. इनकी गाड़ियों से लाल बत्ती भले ही हट गई हो लेकिन हूटर सायरन गाड़ियों से अब तक नहीं हटा. नेता-अफसर यही मानते हैं कि बिना हूटर के पहचान कैसे होगी कि हम VIP हैं.

Read Time: 3 min
कब खत्म होगा VIP कल्चर? हूटर पर डिप्टी CM बोले, 'सरकार ने सिर्फ लाल बत्ती पर रोक लगाया है'
VIP Culture

VIP Culture Hooter: VIP कल्चर को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की पहल का असर मंत्रियों, विधायकों और अफसरों पर कतई नहीं दिख रहा. इनकी गाड़ियों से लाल बत्ती भले ही हट गई हो लेकिन हूटर सायरन गाड़ियों से अब तक नहीं हटा. नेता-अफसर यही मानते हैं कि बिना हूटर के पहचान कैसे होगी कि हम VIP हैं. दरअसल, बुधवार को प्रदेश के डिप्टी CM राजेन्द्र शुक्ला (Rajendra Shukla) सिंगरौली ज़िले के दौरे पर थे. इस दौरान NDTV के रिपोर्टर देवेंद्र पाण्डेय ने उनसे सवाल किया कि PM मोदी ने VIP कल्चर को खत्म कर दिया है लेकिन MP में यह कल्चर अभी तक खत्म नहीं हुआ है. तभी तो गाड़ियों में लाल बत्ती की जगह अब हूटर ने ले ली है. आपकी गाड़ी में हूटर लगा है... तो क्या आपको लगता है कि यह कानून का उलंघन है?? इस पर उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने कहा

❝सरकार ने लाल बत्ती पर प्रतिबंध लगाया है. ट्रैफिक में जरूरत होने पर इसका इस्तेमाल कर सकते है, हालांकि हर समय इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.❞

राजेन्द्र शुक्ला

डिप्टी CM मध्य प्रदेश 

अफसरों व नेताओं की गाड़ियों में लगे हैं हूटर

हूटर के मामले में जब NDTV की टीम ने सिंगरौली जिले में पड़ताल की तो यहांअलग ही तस्वीर सामने आई. यहां मंत्री तो मंत्री बल्कि ज़्यादातर अफसरों की गाड़ियों पर हूटर लगे नजर आए. इनमें SDM, अपर कलेक्टर, नगर निगम कमिश्नर आदि कई अफसरों के गाड़ी शामिल हैं. इसके अलावा कई BJP नेता भी ऐसे हैं जिनकी गाड़ियों पर हूटर लगे हुए हैं और रोड से गुजरते वक्त इन गाड़ियों के हूटर बजते रहते हैं. इसके बाद सवाल उठे कि जब बत्ती हटा ली तो हूटर निकालने में क्या परेशानी है. इस बारे में अफसर कुछ कह भी नहीं पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें - बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों को दूसरी सूची, इंदौर से शंकर लालवानी को फिर मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट

जानिए इसे लेकर पुलिस ने क्या कुछ कहा?

वहीं, इस बारे में पुलिस अफसर खुलकर तो कुछ नहीं कह रहे हैं लेकिन दबी आवाज़ में ये ज़रूर कह रहे हैं कि हूटर लगाना नियमों के खिलाफ है. कुछ आपातकालीन गाड़ियों, लॉ एंड ऑर्डर में लगे गाड़ियों और पुलिस की गाड़ियों, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड को छोड़कर कोई भी हूटर नहीं लगा सकता है...लेकिन जब प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ही खुद हूटर का मोह भंग नही छोड़ पा रहें है तो ऐसे में छुटभैये नेता या अफसर कैसे छोड़ सकते है? यह बड़ा सवाल और चर्चा का विषय बना हुआ है.

यह भी पढ़ें - पीएम-सूरज पोर्टल का शुभारंभ: PM मोदी ने इंदौर के नरेंद्र से किया संवाद, सीएम मोहन यादव ने क्या कहा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close