विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: पीने के पानी के लिए रातभर जग रहे हैं ग्रामीण, कुछ साल पहले दूषित पानी पीने से हुई थी 11 लोगों की मौत

Heatwave: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच पीने के पानी की समस्या काफी विकट होती जा रही है. यहां के डिंडोरी जिले के भानपुर गांव में पीने के पानी के लिए ग्रामीण रात भर जगने को मजबूर हो रहे हैं.

MP News: पीने के पानी के लिए रातभर जग रहे हैं ग्रामीण, कुछ साल पहले दूषित पानी पीने से हुई थी 11 लोगों की मौत
Madhya Pradesh News: रात भर जगने को मजबूर हैं भानपुर गांव के ग्रामीण

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में गर्मी कहर ढा रही है. प्रदेश में कई लोगों ने गर्मी के कारण अपनी जान भी गंवा दी है. गर्मी तेज होने से पानी की मांग भी काफी बढ़ गई है. प्रदेश में कई जगह पीने की पानी की समस्या की बात सामने आई है. बात करे अगर डिंडोरी जिले (Dindori) की, तो यहां की स्थिति और भी ज्यादा खराब नजर आ रही है. यहां लोग पीने के पानी के लिए रात भर जगने को मजबूर हो रहे हैं. जी हां आपने सही पढ़ा जिले के एक गांव के लोग पानी के लिए रात रात भर जगने को मजबूर हो रहे हैं.

कुएं के पास सो रहे ग्रामीण

कुएं के पास सो रहे ग्रामीण

पानी -पानी को मोहताज हैं गांव के लोग

जिले के भानपुर गांव के ग्रामीण बूंद- बूंद पानी के लिये मोहताज हैं. और पानी लेने के लिए इस गांव के लोग रात-रात भर जगने के लिए मजबूर हैं. NDTV की टीम रात एक बजे यहां पहुंची. टीम को ये देखकर आश्चर्य हुआ कि इस डिजिटल युग में लोग पानी के लिए इतनी रात को लाइन लगाए हुए हैं. यहां लोग कुएं की तलहटी में जमा पानी को भरते मिले. वहीं कुछ लोग अपनी बारी के इंतजार में कुएं के पास ही सोते हुए मिले. इसने महिलाएं भी शामिल थीं.

सूख चुके हैं गांव के जलस्रोत

बताया जा रहा है कि इस भीषण गर्मी के चलते गांव के तमाम जलस्रोत सूख चुके हैं. पीएचई विभाग के अधिकारी से शिकायत भी की गई लेकिन कुछ नहीं हुआ. आपको बता दें 2008 में दूषित पानी पीने की वजह से इसी गांव के 11 लोगों की मौत हुई थी. वहीं 400 से ज्यादा ग्रामीण बीमार भी हुए थे. इस गांव की आबादी करीब 850 है लेकिन आश्चर्य की बात है कि यहां कोई नलजल योजना नहीं है.

ये भी पढ़ें New Electricity Tarrif: चुनाव खत्म होते ही सरकार ने दिया बड़ा झटका, इतने रुपये महंगी हुई बिजली

ये भी पढ़ें Exit Poll Results 2024 में भाजपा की जीत, कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री महंत ने EVM पर किया ये बड़ा खुलासा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
MP News: पीने के पानी के लिए रातभर जग रहे हैं ग्रामीण, कुछ साल पहले दूषित पानी पीने से हुई थी 11 लोगों की मौत
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;