विज्ञापन
Story ProgressBack

ED Raid: Vidisha में हीरा कारोबारी के घर ED की कार्रवाई, पांच साल में तीसरी बार छापेमारी

ED Raid in Vidisha: मध्य प्रदेश में ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है. इस बीच ईडी ने विदिशा के हीरा कारोबारी के घर छापेमारी की.

Read Time: 2 mins
ED Raid: Vidisha में हीरा कारोबारी के घर ED की कार्रवाई, पांच साल में तीसरी बार छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने विदिशा (Vidisha) के हीरा कारोबारी (Diamond Merchant) के घर पर शुक्रवार, 28 जून को छापा मारा है. हीरा कारोबार से जुड़े मामले में ये जांच पड़ताल की जा रही है. ईडी की ये छापेमारी नंदवाना में रहने वाले गौरव जोहरी और सौरभ जौहरी के घर पर चल रही है. बता दें कि पांच सालों के दौरान यह तीसरी बार ईडी की कार्रवाई चल रही है. 

जानकारी के मुताबिक, चार वाहनों से कोलकाता और भोपाल के अधिकारी इस जांच के लिए विदिशा पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि ये पूरा मामला हीरा कारोबार से जुड़ा हुआ है. जौहरी परिवार का कोलकाता में हीरा कारोबार है, जिसके चलते कोलकाता की टीम भी जांच में जुटी हुई है. दरअसल, जौहरी परिवार की एक महिला सदस्य मुंबई में रहकर हीरा कोराबार से जुड़ी थीं, लेकिन अब वो दुबई जा चुकी है. हालांकि मुंबई में भी ईडी इस पर पर शिकंजा कसे हुए है.

ये भी पढ़े: Rain in MP: मानसून ने मध्य प्रदेश के सभी जिलों को किया कवर, आज भी 11 जिलों में बारिश का अलर्ट

वहीं दूसरी ओर सौरभ जौहरी कोलकाता से हीरा कारोबार से जुड़े हुए हैं. उनका पूरा सेटअप कोलकाता में भी है, जिसके चलते कोलकाता की टीम कार्रवाई करने विदिशा पहुंची है. हालांकि इससे पहले गुरुवार देर रात तक हीरा कारोबारी के घर ईडी ने छापेमारी की.चार वाहनों से कोलकाता और भोपाल के अधिकारी नंदवाना में गौरव जौहरी और सौरभ जौहरी के घर पहुंचे थे. फिलहाल जांच जारी है.

ये भी पढ़े:IND vs ENG: रोहित की हिटमैन पारी, फिर अक्षर-कुलदीप ने यूं निकाली इंग्‍लैंड की हेकड़ी...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rain in MP: मानसून ने मध्य प्रदेश के सभी जिलों को किया कवर, आज भी 11 जिलों में बारिश का अलर्ट
ED Raid: Vidisha में हीरा कारोबारी के घर ED की कार्रवाई, पांच साल में तीसरी बार छापेमारी
PM Awas Yojana Contracting company arbitrarily paid Rs 7 crore extra, poor people are waiting for 5 years to get a house under Pradhan Mantri Awas Yojana, NDTV ground report
Next Article
PM Awas के लिए गरीब कर रहे हैं 5 साल से इंतजार, ठेका पाने वाली कंपनी की मनमानी, लोगों की बढ़ रही परेशानी
Close
;